Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > मुस्लिम दंपत्ति ने हिन्दू बच्चे को गोद लेकर जबरन कराया खतना, इस्लाम कबूल कराने के लिए किया टॉर्चर

मुस्लिम दंपत्ति ने हिन्दू बच्चे को गोद लेकर जबरन कराया खतना, इस्लाम कबूल कराने के लिए किया टॉर्चर

मुस्लिम दंपत्ति ने हिन्दू बच्चे को गोद लेकर जबरन कराया खतना, इस्लाम कबूल कराने के लिए किया टॉर्चर
X

गाजियाबाद। उप्र के गाजियाबाद जिले में एक हिन्दू बच्चे को जबरन धर्मांतरण कर मुसलमान बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है।यहां एक उमर मोहम्मद नाम के एक व्यक्ति ने एक हिन्दू दंपत्ति से उनके 9 साल के बच्चे को पालन पोषण के लिए गोद लिया था।लेकिन कुछ समय बाद उसका जबरन खतना करवा उसका धर्मांतरण कर दिया। घटना के सामने आने के बाद पुलिस ने उमर को गिरफ्तार कर लिया है। इस केस में 4 अन्य आरोपित अभी फरार हैं।


दरअसल, ये घटना जिले कवि नगर थाना क्षेत्र के लोहामंडी की है। बताया जा रहा है की पीड़ित बच्चे सोनू के माता-पिता की काफी समय पहले सड़क हादसे में मौत हो गई थी। उसके बाद से इसके बाद से ही मिथलेश और सोनी नाम के पति-पत्नी बच्चे की देकबाल कर रहे थे। इसी दंपत्ति से बच्चे को उमर ने 7 जून को गोद लिया था।

बच्चे को इस्लाम के लिए किया टॉर्चर -

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उमर गोद लेने के बाद से ही बच्चे को लगातार टॉर्चर कर रहा था। वह रोजाना मारपीट करता और इस्लाम कबूल करने के लिए दबाव बनाता। बच्चे के शरीर पर कई गंभीर चोट के निशान भी मिले है। बच्चे द्वारा खतना कराया जाने से मना करने के बाद भी मोहम्मद उमर नहीं माना और जबरन उसे इस्लाम कबूल करवा दिया।

पुलिस ने दर्ज किया मामला -

इस मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर उमर मोहम्मद, बच्चे को उमर मोहमद को सौंप देने वाली सोनी उर्फ़ कुन्नी देवी, उनके पति मिथलेश यादव और मोहम्मद उमर की बीवी बबली को आरोपित बनाया है। मोहम्मद उमर को गिरफ्तार कर अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

Updated : 23 Jun 2022 3:10 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top