Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > नरमुंड मामले में बड़ा खुलासा, 36 वर्ष बाद लिया ताऊ की मौत का बदला

नरमुंड मामले में बड़ा खुलासा, 36 वर्ष बाद लिया ताऊ की मौत का बदला

नरमुंड मामले में बड़ा खुलासा,  36 वर्ष बाद लिया ताऊ की मौत का बदला
X

बांदा। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में आज पुलीस द्वारा एक ऐसे सनसनी खेज हत्या का खुलासा किया गया है। जिसमे आरोपियों के द्वारा कुछ इस तरह से निर्मम हत्या की गई थी कि सुनकर आपकी भी रूह कांप उठेगी। 36 साल बाद अपने ताऊ भगवान प्रसाद की हत्या का बदला लेने के आरोप में आज पुलिस के द्वारा दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जनपद की पुलिस के द्वारा 9 माह की कड़ी मशक्कत के बाद दोनों हत्या आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने का काम किया गया है।

मामला बांदा जनपद के देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के जमालपुर गांव का है। जहां पर बीते 9 माह पूर्व खेत में एक नरमुंड बरामद हुआ था। जिसके बाद से लगातार स्थानीय पुलिस के द्वारा मामले की जांच पड़ताल करते हुए आरोपियों की तलाश की जा रही थी जिसमें आज बांदा पुलिस को सफलता हाथ लगी है और जनपद में हुए सनसनीखेज हत्या का खुलासा किया गया है हत्या में शामिल दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वही उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है।

ऐसे दिया अंजाम -

बताते चलें कि इस हत्याकांड की साजिश की शुरुआत सन 1985 मैं हुई भगवान प्रसाद की हत्या के बाद से ही रची जा रही थी |भगवान प्रसाद की हत्या गया प्रसाद व उसके भाई स्वामी प्रसाद के द्वारा की गई थी| भगवान प्रसाद की हत्या के आरोप में गया प्रसाद व उसका भाई जेल भी गए थे लेकिन कुछ दिनों बाद ही उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया था | जिसको लेकर भगवान प्रसाद के भतीजों के मन में आक्रोश भरा हुआ था | जिसके चलते उनके द्वारा लगातार अपने ताऊ की हत्या का बदला लेने का प्रयास किया जा रहा था लेकिन 36 साल बाद भगवान प्रसाद के भतीजों को अवसर मिला। उन्होंने एक सनसनीखेज हत्याकांड को अंजाम दिया |भगवान प्रसाद के भतीजे द्वारा 55 वर्षीय गया प्रसाद की गर्दन काट कर हत्या कर दी गई | हत्या के बाद प्रसाद का कटा हुआ धन बालू की बोरियों में बांधकर फेंक दिया गया | वह उसका सर लेकर अपने घर आ गए ताकि उसके सर को अपनी ताई को दिखा कर यह बता सके कि हमने अपने ताऊ का बदला ले लिया लेकिन घर में ताई के ना मिलने पर उन्होंने उस कटे हुए सर को गांव के खेत में ही गाड़ दिया।

रिपोर्ट दर्ज -

वहीं दूसरी तरफ गया प्रसाद के गायब होने की रिपोर्ट उसके बेटों द्वारा संबंधित थाने में दर्ज कराई गई जिसके बाद पुलिस ने लगातार उसकी तलाश शुरू कर दी| एक महीने बाद गांव के खेत में एक कटा हुआ सर मिला जिसे पुलिस द्वारा कब्जे में लेकर आसपास के क्षेत्र में पूछताछ की गई तो उस कटे हुए सर की शिनाख्त की गई | प्रसाद के नाम से की गई तभी से पुलिस लगातार उन आरोपियों की तलाश कर रही थी जिस पर आज उन्हें सफलता मिली है जिन्हें गिरफ्तार करते हुए आज न्यायिक हिरासत में भेजने का काम किया गया है।

Updated : 30 Nov 2021 4:54 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top