Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > गोरखपुर में बोले मुख्यमंत्री योगी, निवेश संभावनाओं को बढ़ायेगा मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर

गोरखपुर में बोले मुख्यमंत्री योगी, निवेश संभावनाओं को बढ़ायेगा मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से पूरे देश में रोड इंफ्रास्ट्रक्चर का मजबूत नेटवर्क बन गया है

गोरखपुर में बोले मुख्यमंत्री योगी, निवेश संभावनाओं को बढ़ायेगा मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर
X

गोरखपुर। सोमवार को गोरखपुर समेत पूर्वी यूपी के कई जिलों में शानदार रोड कनेक्टिविटी के लिए 10 हजार करोड़ रुपये की सौगात देने के मौके पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर और डेवलपमेंट व्यापक निवेश की संभावनाएं बढ़ा रहा है।

उन्होंने महंत दिग्विजय नाथ स्मृति पार्क में आयोजित समारोह में कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मिले 33.50 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों के आने में सुरक्षा के माहौल व अच्छे इंफ्रास्ट्रक्चर की बड़ी भूमिका है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के प्रस्तावों को आगे बढ़ाकर तीन वर्ष में हम एक करोड़ नौजवानों को नौकरी व रोजगार देने में सफल होंगे। युवाओं को पलायन के लिए मजबूर नहीं होना पड़ेगा।

देश में रोड इंफ्रास्ट्रक्चर का मजबूत नेटवर्क


मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से पूरे देश में रोड इंफ्रास्ट्रक्चर का मजबूत नेटवर्क बन गया है। इसका श्रेय केंद्रीय सड़क, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को जाता है। मजबूती से हो रहे हाइवे निर्माण की गति को गडकरी जी ने नई ऊंचाई दी है। दुनिया अचंभित है कि कैसे सदी की सबसे बड़ी महामारी के बावजूद भारत की अर्थव्यवस्था इतनी तेजी से बढ़ रही है। इसका आधार मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर है।

मोदी-गडकरी ने की है यूपी की भरपूर मदद

सीएम ने कहा कि पीएम मोदी और श्री गडकरी ने इंफ्रास्ट्रक्चर की मजबूती में यूपी की भरपूर मदद की है। गडकरी ने पिछले दिनों बलिया में सात हजार करोड़ रुपये की सड़क परियोजनाओं की सौगात दी और अब आज गोरखपुर में आकर 10 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाएं दी हैं। इनको पूर्ण करने में राज्य सरकार हर संभव सहयोग करने को संकल्पित है।

इंफ्रास्ट्रक्चर से जोड़ रहे विरासत स्थलों को

उन्होंने कहा कि महत्वपूर्ण बात यह है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश का यह क्षेत्र अंतरराष्ट्रीय बौद्ध पर्यटन का भी अहम पड़ाव है। भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर से लेकर उनके बचपन की स्थली कपिलवस्तु और श्रावस्ती को जोड़ने का कार्य हो रहा है। हजारों वर्षों की विरासत और जिस मार्ग से माता जानकी प्रभु श्रीराम के साथ अयोध्या गई थीं, उस रामजानकी मार्ग को फोरलेन कर गडकरी ने रामायण काल के संबंधों से जोड़ने का अभिनव प्रयोग किया है। अयोध्या छावनी से लेकर सीतामढ़ी, जनकपुर तक फोरलेन की सौगात भुला दिए गए विरासत का संरक्षण और सम्मान है।

Updated : 13 March 2023 1:17 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top