Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > जिलाधिकारी ने सीएचसी का निरीक्षण कर फार्मासिस्ट को लगाई फटकार

जिलाधिकारी ने सीएचसी का निरीक्षण कर फार्मासिस्ट को लगाई फटकार

रजिस्टर में नही था प्रतिदिन की दवाओं का अंकन

जिलाधिकारी ने सीएचसी का निरीक्षण कर फार्मासिस्ट को लगाई फटकार
X

बांदा। कमासिन कस्बे में दोपहर को जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने सीएचसी का औचक निरीक्षण किया। साफ-सफाई से लेकर स्टोर कमरा, ओपीडी, प्रसूता कक्ष सहित कोविड-19 टीकाकरण के संबंध में पूछताछ की। स्टाक रजिस्टर में रोजाना दवाएं अंकित न होने पर नाराजगी जताई।

फार्मासिस्ट को हिदायत दी कि प्रतिदिन स्टॉक रजिस्टर में दवाए अंकित की जाए। डीएम अनुराग पटेल ने टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा की। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रसून जायसवाल ने बताया कि क्षेत्र के अंतर्गत प्रथम डोज 1,11,756 महिला एवं पुरुषों को दी गई है। दूसरी डोज का अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें अब तक 78,299 महिला एवं पुरुषों को टीका लगाया जा चुका है क्योंकि दूसरी डोज पचासी दिन व्यतीत हो जाने के बाद दी जाती है।

इसके अलावा स्कूली बच्चों के बाद घर-घर जाकर 16 जनवरी से अब तक 7384 बच्चों को डोज दी जा चुकी है। यह कार्यक्रम अभी चलाया जा रहा है। डीएम ने प्रसूता कक्ष में जाकर वहां मौजूद 2 प्रसूताओं से पूछा कि भोजन व्यवस्था ठीक है अथवा नहीं तथा किसी स्वास्थ्य कर्मी ने रुपए तो नहीं लिए हैं। प्रसूताओ ने रुपया न लेने व भोजन व्यवस्था ठीक बतायी। डीएम ने प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ जितेंद्र कुमार सिंह से टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए।

Updated : 23 Jan 2022 2:48 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top