Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > जीत की खुशी पर लॉकडाउन का पहरा, संचार माध्यमों से हो रही खुशी साझा

जीत की खुशी पर लॉकडाउन का पहरा, संचार माध्यमों से हो रही खुशी साझा

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन में जीत की खुशी पर लाकडाउन का पहरा जरूर है किंतु जीते प्रत्याशी संचार माध्यमों से जीत की खुशी साझा करते देखे जा रहे है।

जीत की खुशी पर लॉकडाउन का पहरा, संचार माध्यमों से हो रही खुशी साझा
X

प्रतापगढ़ (शिवेश शुक्ल): त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन में जीत की खुशी पर लाकडाउन का पहरा जरूर है किंतु जीते प्रत्याशी संचार माध्यमों से जीत की खुशी साझा करते देखे जा रहे है। वहीं कोरोना कर्फ्यू के कारण लोग प्रत्याशियों से बाजारों के बंद होने के कारण मुंह मीठा कराने पर तो जोर नही दे रहे है।

बावजूद इसके जीते प्रत्याशी घर घर जाकर मतदाताओं व समर्थकों का आभार जताने में चहक रहे है। वहीं चुनाव में निकटतम प्रतिद्वंदी भी गणित कहां फेल हो गयी इसका आकलन करने में समर्थकों के साथ माथापच्ची मे जुटे देखे जा रहे है। कुछ निकटतम प्रतिद्वंदी भी जरूर मतदाताओं व समर्थकों का आभार जताने में अगली पारी के लिए चूंक नही रहे है।

जिला पंचायत सदस्य तथा नवनिर्वाचित प्रधान व बीडीसी जीत का प्रमाण पत्र मिलने के बाद खुशी से समाए हुए है। हालांकि गांवो मे विजय जुलूस की पाबंदी को लेकर पुलिस के सख्त पहरे ने जीत हार के रार को भी रोकने में सफलता ली है। इस बार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में कई दिग्गज खुद तो हार का स्वाद चखते दिखे है वहीं कही कहीं तो दिग्गजों की पूरी की पूरी लॉबी हार की कडी मे जुड़ गई है। अधिकांश गांवों में पंचायत की नई सत्ता के चेहरे इस बार सामने आये है।

जीते प्रत्याशियों के घर परिवार में खुशी का आलम है तो हारे प्रत्याशियों के चेहरे गम मे फीकी चमक के साथ देखे जा रहे है। बाजारों मे पसरा सन्नाटा इस बार जरूर ढोल नगाड़े व बैण्डबाजों का शोर थामे हुए है।

वहीं पंचायत चुनाव में जीत की खुशी से कारोबारी चेहरे भी कोरोना लाकडाउन के कारण हाथ मलते देखे जा रहे है। माली तथा मिष्ठान भण्डार, डीजे, ढोल नगाडे से जुडे कामगर एक मुनाफे से मुफीद न हो पाने के कारण अंदर ही अंदर कोरोना महामारी को कोस रहे है।

हालांकि दूसरी तरफ पुलिस व प्रशासन को कोरोना कर्फ्यू से राहत मे देखा जा रहा है। न कहीं जुलूस की देखरेख की जहमत और न कहीं हार जीत को लेकर सिर फुडौव्वल की नौबत। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद अब धीरे धीरे चुनावी बुखार भी होम आइसोलेशन की ओर बढ़ने लगा है....।

Updated : 4 May 2021 6:48 PM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top