Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > कुशीनगर एयरपोर्ट से शुरू हुई हवाई सेवा, दिल्ली से पहुंची पहली उड़ान

कुशीनगर एयरपोर्ट से शुरू हुई हवाई सेवा, दिल्ली से पहुंची पहली उड़ान

75 यात्रियों को लेकर आया स्पाइस जेट का विमान

कुशीनगर एयरपोर्ट से शुरू हुई हवाई सेवा, दिल्ली से पहुंची पहली उड़ान
X

नईदिल्ली। दिल्ली के लिए हवाई सफर की बाट जोह रहे पूर्वी उप्र व पश्चिम बिहार के लोगों का इंतजार खत्म हो गया है। शुक्रवार को दिल्ली से 75 यात्रियों को लेकर स्पाइस जेट की फ्लाइट 14:18 बजे कुशीनगर एयरपोर्ट पर लैंड की। एप्रन पर विमान को वाटर कैनन सैल्यूट दिया गया। इस फ्लाइट ने यहां से दिल्ली के लिए दोपहर 15.05 बजे 78 यात्रियों के साथ उड़ान भरी। वेदर इश्यू के कारण फ्लाइट को लैंडिंग व टेकऑफ में 43 मिनट की देरी हुई।

कुशीनगर के सांसद विजय दुबे और विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी व एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी ने झंडी दिखाकर पहली उड़ान का रवाना किया। इस दौरान एयरपोर्ट पर जश्न का माहौल रहा। स्पाइस जेट ने एयरपोर्ट पर केक सेरेमनी का आयोजन किया। अतिथियों ने एक दूसरे को केक खिलाकर शुभकामनाएं दी। कम्पनी के उत्तरी क्षेत्र के प्रबन्धक रितेश दुबे ने 18 दिसम्बर से मुंबई के लिए उड़ान की तैयारियां होने की बात बताई। कम्पनी इस रूट पर बोइंग विमान उड़ाएंगी। उद्घाटन समारोह में दीप प्रज्वलित करने के पश्चात विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी ने जनपदवासियों को हवाई सेवा शुरू होने की बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस एयरपोर्ट से जल्द ही मुंबई कोलकाता समेत खाड़ी व बौद्ध देशों को भी उड़ान शुरू हो जायेगी। देश की राजधानी से हवाई सेवा शुरू होना सरकार का बहुत बड़ा कदम है। धर्म, संस्कृति, पर्यटन, उद्योग के साथ ही कुशीनगर का चौतरफा विकास होगा।

एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी ने यात्री सुविधाओं व मौजूदा संसाधन की जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही यहां उच्च क्षमता की नेविगेशनल प्रणाली आईएलएस लगने वाला है जिसके बाद खराब मौसम में भी निर्बाध उड़ान होगी। एयरपोर्ट प्रबन्धक सुरक्षा सन्तोष मौर्य, एसडीएम वरुण कुमार पांडेय, रितेश कुमार सिंह, एडीएम देवीदयाल वर्मा, एएसपी रितेश सिंह, स्टेशन मैनेजर कपिल खरे, विधायक प्रतिनिधि दिव्येन्दु मणि त्रिपाठी आदि ने यात्रियों को शुभकामनाएं देते हुए स्वागत व विदा किया।

Updated : 29 Nov 2021 8:11 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top