Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > कानपुर, कन्नौज के बाद नोएडा पहुंची आयकर टीम, बिल्डर अजय चौधरी के घर डाला छापा

कानपुर, कन्नौज के बाद नोएडा पहुंची आयकर टीम, बिल्डर अजय चौधरी के घर डाला छापा

कानपुर, कन्नौज के बाद नोएडा पहुंची आयकर टीम, बिल्डर अजय चौधरी के घर डाला छापा
X

नोएडा। कन्नौज और कानपुर के बाद आयकर विभाग ने मंगलवार को नोएडा के बड़े बिल्डर अजय चौधरी के आवास समेत 40 से ज्यादा ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की कार्रवाई की है। आय

जानकारी के अनुसार आयकर टीम ने तथ्यों के आधार पर आज पूरी तैयारी के साथ नोएडा के बड़े बिल्डरों में गिने जाने वाले अजय चौधरी के 40 से अधिक ठिकानों पर एक साथ छापा मारा गया है। अजय के दिल्ली आवास, नोएडा सेक्टर 26 में बने कार्यालय, आगरा, और मुम्बई समेंत चालीस से अधिक ठिकानों में यह कार्रवाई चल रही है। सूत्रों की मानें तो यह कार्रवाई काफी लम्बे समय तक चलने वाली है। अजय चौधरी की शहर के बड़े बिल्डरों में गिनती होती है तो उनके समाजवादी पार्टी से जुड़े होने की चर्चा है। हालांकि पार्टी की ओर से अभी तक इसको लेकर कोई भी टिप्पणी नहीं आयी है।

फ़ार्म हाउस पर छापा -

महरमपुर गांव में बने अजय चौधरी के फार्म हाउस पर भी आयकर विभाग का छापा पड़ा है। अजय अखिलेश यादव के करीबी माने जाते हैं। खबर है कि अजय चौधरी ने 10 साल में करीब हजार करोड़ की संपत्ति बना ली है। आयकर डिप्टी डॉयरेक्टर राजीव प्रसाद ने नौ पुलिसकर्मी और आयकर विभाग के सात सदस्यों के साथ बागपत वाले फार्म हाउस पर मंगलवार सुबह कार्रवाई शुरू की। इसके पहले दिल्ली और नोएडा में भी चौधरी के ठिकानों पर छापेमारी की खबर है।

40 ठिकानों पर छापेमारी

ज्ञातव्य है कि अजय चौधरी एसीई ग्रुप के चेयरमैन हैं और उनके दिल्ली,आगरा, नोएडा, बागपत सहित 40 ठिकानों पर छापेमारी की गई है। सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग को इत्र व्यापारी पुष्पराज जैन के यहां से इनपुट मिला था, जिसके बाद विभाग ने यह कदम उठाया है। हालांकि फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

Updated : 4 Jan 2022 1:13 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top