Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > बेटी ने मर्जी के खिलाफ की लव मैरिज, पिता ने कर दिया श्राद्ध और पिंडदान

बेटी ने मर्जी के खिलाफ की लव मैरिज, पिता ने कर दिया श्राद्ध और पिंडदान

पूरे परिवार ने श्राद्ध से पहले कराया मुंडन

बेटी ने मर्जी के खिलाफ की लव मैरिज, पिता ने कर दिया श्राद्ध और पिंडदान
X

औरैया। जिले के दिबियापुर में एक ऐसा प्रकरण सामने आया जिसने इलाकाई लोगों के साथ-साथ पूरे समाज को हिला कर रख दिया है। एक युवती के प्रेम विवाह करने पर उसके पूरे परिवार ने मुंडन कराकर श्राद्ध किया है। वहीं युवती के भाई ने जहर खा लिया है। हालांकि समय से उपचार मिलने से उसकी हालत स्थिर है।

दिबियापुर के अब्दुल हमीद नगर निवासी एक पिता ने अपनी पुत्री के प्रेम विवाह करने के बाद दोनों पुत्रों के साथ शनिवार को मुंडन करवा कर श्राद्ध किया। कहा कि अब मेरी बेटी मेरे व मेरे परिवार के लिए मर गई है। उसका श्राद्ध होना बहुत जरूरी था। वहीं भाई ने बहन के वियोग में जहरीला पदार्थ भी खा लिया था। उसकी हालत बिगड़ने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दिबियापुर में भर्ती कराया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

मान मर्यादा को तार-तार कर दिया


मामले में पिता ने फूट-फूटकर अपनी बात बताते हुए कहा कि पुत्री के गलत आचरण एवं गलत संगत के कारण उसने अपने परिवार की मान मर्यादा को तार-तार कर दिया। जिसके चलते वह समाज और रिश्तेदारों में बदनामी का पात्र बन गया है। इसके चलते उसने और उसके परिवार ने यह निर्णय लिया कि अब बेटी मर गई है और मुंडन करवा कर उसके श्राद्ध करना अति आवश्यक है। इस घटना से पूरे समाज में कोलाहल कट गया और लोग अभिभावकों को समझाने का प्रयास किया। हालांकि पिता और भाई किसी भी कीमत पर मानने को तैयार नहीं हुए और पुत्री के जाने के विरोध में श्राद्ध और मुंडन करवा लिया।

कड़ा कदम -

दिबियापुर के इस मामले ने समाज को यह सीख दी कि अगर बच्चे मां-बाप की बात नहीं मानते हैं तो अभिभावकों को ऐसा कदम अवश्य उठाना चाहिए जिससे बच्चे ऐसा करने से बचे और वह कोई ऐसा गलत कदम ना उठाएं जिससे समाज में माता-पिता की प्रतिष्ठा दांव पर लगे।

Updated : 11 March 2023 1:28 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top