Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > ग्रेटर नोएडा : चोर के पास मिली रकम को गिनने के लिए पुलिस ने मंगाई मशीन

ग्रेटर नोएडा : चोर के पास मिली रकम को गिनने के लिए पुलिस ने मंगाई मशीन

ग्रेटर नोएडा : चोर के पास मिली रकम को गिनने के लिए पुलिस ने मंगाई मशीन
X

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा की बिसरख थाना पुलिस ने गुरुवार को कार से 69 लाख 18 हजार रुपये बरामद किए हैं। मौके से एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि उसने यह रकम मुंबई के नाला सोपारा में रहने वाले एक कारोबारी के घर से चुराई थी। ग्रेनो वेस्ट स्थित गौर सिटी के पास ही पुलिस ने आरोपी को दबोचा लिया।

डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरीश चंद्र ने बताया कि गुरुवार को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कार में भारी मात्रा में नकदी ले जाई जा रही है। बिसरख थाना प्रभारी मुनीष चौहान की टीम ने गौर सिटी गोलचक्कर के पास से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी के कब्जे से 69 लाख 18 हजार रुपये व एक कार बरामद की गई है। आरोपी की पहचान गुलनवाज उर्फ आरिफ निवासी इमाम कॉलोनी, सहारनपुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी गुलनवाज ने मुंबई से कार सहित रकम लाने के लिए दो चालकों को हायर किया था, लेकिन दोनों चालकों को रकम के बारे में पता नहीं था। मौके से पकड़े गए दोनों चालक गिरीराज शर्मा व रवि नायर को पुलिस ने पूछताछ के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। भारी मात्रा में बरामद नकदी कितनी है यह पता करने के लिए पुलिस को नोट गिनने वाली मशीन मंगानी पड़ी। सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में फॉरेंसिक टीम की मौजूदगी में रकम गिनी गई जो कि 69 लाख 18 हजार रुपये पाई गई।

डीसीपी ने बताया कि आरोपी गुलनवाज व उसका भाई शाहनवाज दोनों चोरी में बराबर के हिस्सेदार है। रकम चुराने के लिए गुलनवाज हवाई जहाज से मुंबई गया था।

वहां कारोबारी के घर चोरी करने के बाद रकम को कार से सहारनपुर लेकर जा रहा था। बिसरख पुलिस ने इस मामले में मुंबई पुलिस से संपर्क किया है। जानकारी करने पर पता चला है कि गुलनवाज का भाई मुंबई के नाला सोपारा में एक कारोबारी के घर काम करता है। हालांकि, कारोबारी की तरफ से चोरी की सूचना मुंबई पुलिस को नहीं दी गई है। रकम पकड़ी जाने के बाद इस राज से पर्दा उठा है।

Updated : 16 Oct 2020 6:40 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top