Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > बड़ा रेल हादसा : मालगाड़ी की 21 बोगियां पलटी, रेलवे ट्रेक जाम, कई ट्रेनें प्रभावित

बड़ा रेल हादसा : मालगाड़ी की 21 बोगियां पलटी, रेलवे ट्रेक जाम, कई ट्रेनें प्रभावित

बड़ा रेल हादसा : मालगाड़ी की 21 बोगियां पलटी, रेलवे ट्रेक जाम, कई ट्रेनें प्रभावित
X

जौनपुर। जौनपुर-वाराणसी रेल मार्ग पर गुरुवार सुबह बदलापुर थाना क्षेत्र के श्रीकृष्ण नगर रेलवे स्टेशन (बदलापुर) के पास एक बड़ा हादसा हो गया। सुल्तानपुर से मुगलसराय की ओर जा रही मालगाड़ी की 21 बोगियां उदपुर घाटमपुर के पास पलट गईं। इसके चलते इस रूट की ट्रेनों को जगह-जगह पर खड़ा किया गया है।


मुगलसराय से कोयला लादने के लिए सुल्तानपुर से सुबह छह बजकर 58 मिनट पर रवाना हुई मालगाड़ी में 59 बोगी लगी थीं। श्रीकृष्ण नगर रेलवे क्रॉसिंग पार करने के बाद सुबह आठ बजे उदपुर घाटमपुर के पास अचानक मालगाड़ी की कुछ बोगियां ट्रैक से उतर गईं। ट्रेन की गति अधिक होने के कारण 21 बोगियां पलट गईं। हालांकि चालक एके चौहान और गार्ड संजय यादव पूरी तरह से सुरक्षित हैं। घटना के कारण वाराणसी-सुल्तानपुर रेल मार्ग जाम हो गया है। महामना एक्सप्रेस, सुल्तानपुर जौनपुर वाराणसी पैसेंजर बीच में ही खड़ी है। घटना के कारण वाराणसी लखनऊ वाया जफराबाद रेललाइन पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया है।इसके चलते यात्री परेशान हैं।

पीडब्ल्यूआई बृजेश यादव ने बताया कि सुल्तानपुर से मुगलसराय जा रही बाक्सन मालगाड़ी के किसी डिब्बे का पहिया जाम होने के कारण यह घटना हुई है। यह मालगाड़ी श्रीकृष्ण नगर स्टेशन के आगे आउटर पर जैसे रेल लाइन परिवर्तन के लिए बढ़ी, तभी अचानक उसका डिब्बा पलट गया। घटना की सूचना उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल के उच्चाधिकारियों को दे दी गई है। स्थानीय रेलवे के अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए है। राहत एवं बचाव कार्य के लिए मुगलसराय से रेल हादसा रिलीफ ट्रेन घटनास्थल पर पहुंची है। बोगियों को पुनः पटरी पर व्यवस्थित किया जा रहा है।

Updated : 12 Nov 2021 8:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top