Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > गोण्डा : यूपी एसटीएफ की अपहरणकर्ताओं से मुठभेड़, बच्चा सकुशल बरामद

गोण्डा : यूपी एसटीएफ की अपहरणकर्ताओं से मुठभेड़, बच्चा सकुशल बरामद

गोली लगने से दो घायल, महिला समेत पांच गिरफ्तार

गोण्डा : यूपी एसटीएफ की अपहरणकर्ताओं से मुठभेड़, बच्चा सकुशल बरामद

गोण्डा। गोण्डा के गुटखा व्यापारी के बेटे के अपहरण के मामले में यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसटीएफ ने देर रात को अपहरणकर्ताओं से बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है। इस मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी और एक महिला समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। शनिवार सुबह एडीजी(कानून व्यवस्था) प्रशान्त कुमार ने बच्चे को परिजनों को सौंपा।

करनैलगंज नगर के मोहल्ला गाड़ी बाजार स्थित पुलिस चौकी के पीछे मोहल्ले में रहने वाले हरीश कुमार गुप्ता बीड़ी और गुटखा के बड़े व्यापारी हैं। परिजनों की मुताबिक शुक्रवार की दोपहर आल्टो कार से सरकारी विभाग का परिचय पत्र गले में टांग कर कुछ लोग मोहल्ले में मास्क और सैनिटाइजर वितरण कर रहे थे। जब वह लोग व्यापारी के घर के सामने पहुंचे तो सैनिटाइजर देने की बात कही और उनके छह वर्षीय बच्चे को साथ में लेकर यह कहते हुए कि 'बच्चे को भेज दीजिए गाड़ी से सैनिटाइजर निकाल कर दे देते हैं।' इतना कहकर बच्चे को लेकर युवक निकले और गाड़ी के पास पहुंचते ही बच्चे को कार में बैठाकर फरार हो गए।

यह जानकारी परिवार वालों को तब हुई जब बच्चे के पिता हरीश गुप्ता को अपहरणकर्ताओं ने फोन करके कहा कि उनके बेटे का अपहरण हो गया है। अपहरणकरर्ताओं ने व्यापारी से चार करोड़ रुपये की फिरौती मांगी है।

छह साल के बच्चे की अपहरण की सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी कृपा शंकर कनौजिया, कोतवाल राजनाथ सिंह, चौकी प्रभारी रणजीत यादव पहुंचकर परिवार से बातचीत की। वहीं, पुलिस के अधिकारियों ने नगर के प्रत्येक मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगालने में जुट गयी। इस मामले में यूपी एसटीएफ को भी लगाया गया।

देर रात को यूपी एसटीएफ व पुलिस की टीम से अपहरणकर्ताओं की मुठभेड़ हो गयी। इस मुठभेड़ में परसपुर के शाहपुर निवासी सूरज पाण्डेय, उनकी पत्नी छवि पाण्डेय और राज पाण्डेय, सकरोड़ा निवासी उमेश यादव और सोनवरा निवासी दीपू कश्यप को गिरफ्तार किया। इस दौरान एसटीएफ ने अपहरणकर्ताओं से बच्चे को सकुशल बरामद किया है। इस मुठभेड़ में दीपू और उमेश गोली से घायल हुए है। एसटीएफ इनके कब्जे से एक अल्टो कार, 32 बोर पिस्टल, एक तमंचा व कारतूस बरामद किया है। इस मामले में पुलिस जल्द ही प्रेसवार्ता कर अहम जानकारी देगी।

Updated : 25 July 2020 6:19 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top