Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > मऊ: डेढ़ लाख का इनामी बदमाश लालू यादव पुलिस मुठभेड़ में ढेर, 85 मामलों में थी तलाश

मऊ: डेढ़ लाख का इनामी बदमाश लालू यादव पुलिस मुठभेड़ में ढेर, 85 मामलों में थी तलाश

लालू यादव पर कुल पचासी मुकदमे थे जिनमें सबसे अहम मुकदमा जौनपुर में एक सर्राफा व्यापारी से दो करोड़ की लूट, मिर्जापुर और वाराणसी में सुनार के साथ लूट एवं हत्या का मामला दर्ज है।

मऊ: डेढ़ लाख का इनामी बदमाश लालू यादव पुलिस मुठभेड़ में ढेर, 85 मामलों में थी तलाश
X

मऊ: डेढ लाख के इनामी बदमाश लालू यादव को पुलिस ने बुधवार को मार गिराया। तकरीबन 85 मामलों में वांछित लालू यादव को मऊ पुलिस ने सराय लखंसी थाना क्षेत्र के भंवरेपुर गांव के सामने मुठभेड़ में मार गिराया।

पुलिस अधीक्षक सुशील घुले के मुताबिक लालू यादव पर कुल पचासी मुकदमे थे जिनमें सबसे अहम मुकदमा जौनपुर में एक सर्राफा व्यापारी से दो करोड़ की लूट, मिर्जापुर और वाराणसी में सुनार के साथ लूट एवं हत्या का मामला दर्ज है। इसके अलावा मऊ में आरटीआई कार्यकर्ता बालमुकुंद की हत्या में भी वह वांछित था।

भदोही में कैश वैन से तीन लाख रुपए के लूट की घटना को पुलिस के अनुसार उसी ने अंजाम दिया था। यहां गार्ड को गोली मारी गई थी पुलिस अधीक्षक के मुताबिक लालू यादव अपने घर भंवरेपुर चुनाव के मकसद से आ रहा था कि इसी बीच स्वाट टीम और सराय लखंसी प्रभारी को उसके मौजूदगी की सूचना मिली तदोपरांत पुलिस अधीक्षक और अपर पुलिस अधीक्षक ने मुठभेड़ की कमान संभालते हुए अपने हमराहियों के साथ मौके पर कूच कर दिया।

अपनी ओर पुलिस को आते देख लालू थोड़ा घबराया किंतु वह पूरी तरह से घिर चुका था, वह अभी फायरिंग करता कि मौके पर ही पुलिस की गोलियों का शिकार हो गया।

क्षेत्राधिकारी सदर ने बताया कि यह घटना तकरीबन भोर तीन बजकर पैंतालीस मिनट की है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा ह उन्होंने बताया कि लालू के साथ एक व्यक्ति और था वह भाग निकला जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस को उसके पास से एक रिवाल्वर और कुछ कारतूस भी मिली है।

Updated : 28 April 2021 11:19 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top