Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > बड़ा हादसा : गाजियाबाद में करंट लगने से 5 लोगों की मौत, 1 की हालत गंभीर

बड़ा हादसा : गाजियाबाद में करंट लगने से 5 लोगों की मौत, 1 की हालत गंभीर

बड़ा हादसा : गाजियाबाद में करंट लगने से 5 लोगों की  मौत, 1 की हालत गंभीर
X

गाजियाबाद। सिहानी गेट थाना क्षेत्र स्थित राकेश मार्ग पर बुधवार की सुबह दुकान पर सामान खरीदने गए पांच लोगों की बिजली का करेंट लगने से मौत हो गई। मरने वालों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। परचून की दुकान में समान लेने आये एक बच्चे को सबसे पहले करेंट लगा। उसे बचाने के चक्कर में पांचों लोग करेंट की चपेट में आ गए तथा सभी की मौत हो गयी।

यहां राकेश मार्ग पर कुछ मजदूर किराए के कमरों में रहकर अपना जीवन-यापन करते हैं। बुधवार सुबह बारिश के दौरान यह लोग तेन सिंह पैलेस के पास दुकान से सामान लेने गए थे। इसी दौरान खंबे का तार टूट गया और वह दुकान के तीन शेड पर गिर गया, जिसके बाद खंभे में करेंट उतर आया। जिससे वहां पर करेंट फैल गया और एक बच्चा करेंट की चपेट में आ गया।

ऐसे हुआ हादसा -

इसके बाद दूसरे व्यक्ति ने डंडा देकर उसको हटाने की कोशिश की, लेकिन बारिश के कारण नीचे पानी भरा और डंडा गीला होने के कारण उसको भी करेंट लग गया। उसके बाद एक-एक करके पांच लोग करेंट की चपेट में आ गए। बिजली कटने के बाद वहां लोग इकट्ठा हो गए और गंभीर रूप से झुलसे लोगों को निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया। जिनमें से पांचों को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर स्थानीय पार्षद हिमांशु के मौके पर पहुंचे और उन्होंने बचाव कार्य शुरू कराया और गंभीर रूप से झुलसे लोगों को अस्पताल पहुंचाया। मरने वालों में राजकुमार की पत्नी जानकी (35 वर्ष),पुत्री सुरभि (3 वर्ष),विनोद की पुत्री सिमरन(11वर्ष),बद्री की पत्नी लक्ष्मी(30वर्ष )तथा 10 वर्षीय खुशी है।

मुआवजे का एलान -

पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। यह आस-पास में किराए के मकान में रहते हैं। और मेहनत मजदूरी करके अपना जीवन यापन करते हैं। यह घटना बेहद दुखद है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री से मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग की है।

Updated : 12 Oct 2021 10:34 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top