Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > कानपुर के शापिंग मॉल में लगी आग, 25 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

कानपुर के शापिंग मॉल में लगी आग, 25 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

कानपुर के शापिंग मॉल में लगी आग, 25 लोगों को सुरक्षित निकाला गया
X

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के रावतपुर स्थित रेव मोती मॉल में बने बिग बाजार में रविवार दोपहर भीषण आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। रविवार को छुट्टी का दिन होने के कारण मॉल में बड़ी संख्या में लोग खरीदारी के लिए पहुंचे थे। आग की लपटों में घिरे 25 लोगों को पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीमों ने सुरक्षित निकाला। मौके पर आठ अग्निशमन वाहन आग बुझाने में जुटे हैं। मॉल में धुआं भर जाने के कारण राहत एवं बचाव कार्य में दिक्कतें आ रही हैं।

एडीसीपी पश्चिम बृजेश श्रीवास्तव, एसीपी स्वरूप नगर बृजनारायण सिंह समेत कई थानों की फोर्स और अग्निशमन के आठ वाहन आग पर काबू पाने में जुटे हैं। मॉल के ग्राउंड फ्लोर स्थित बिग बाजार में आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है, जबकि दूसरी और तीसरी मंजिल पर धुएं के चलते स्थिति साफ नहीं हो सकी है। राहत एवं बचाव की टीमें मॉल प्रबंधन से जगह की जानकारी जुटाते हुए राहत कार्य में जुटी हैं। एडीसीपी पश्चिम बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि मॉल में आग लगने की सूचना मिली थी। मौके पर अग्निशमन कर्मी के आठ वाहन आग बुझाने में लगे हुए हैं। हवा चलने की वजह से दिक्कतें आ रही हैं, लेकिन जल्द ही इस पर काबू पा लिया जाएगा। आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी।

संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने हालात के बारे में मौजूद अफसरों और मॉल प्रबंधन से जानकारी ली। स्वास्थ विभाग की टीमें एम्बुलेंस मौके पर मौजूद हैं। सीएमओ नेपाल सिंह भी घटनास्थल पर हैं। पुलिस अधिकारी अग्निशमन विभाग के विशेषज्ञों के साथ मॉल के अंदर की स्थिति को कैमरों में कैद फुटेज के आधार पर आकलन कर बचाव अभियान में जुटे हैं। खबर लिखे जाने तक राहत एवं बचाव अभियान जारी है।

Updated : 3 April 2022 3:43 PM GMT
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top