Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > इटावा में हमसफर एक्सप्रेस में लगी आग, 11 यात्री घायल

इटावा में हमसफर एक्सप्रेस में लगी आग, 11 यात्री घायल

Burning Train
X

दिल्ली से दरभंगा जा रही हमसफर एक्सप्रेस की यात्री बोगी में लगी आग

इटावा। दिल्ली से दरभंगा जा रही हमसफर एक्सप्रेस यात्री बोगी में आग लगने से हादसे का शिकार हो गई। देखते ही देखते आग ने तीन यात्री बोगियों को अपनी चपेट में ले लिया। मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग की टीम ने घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे में ट्रेन में सवार ग्यारह यात्री घायल हो गए। एक यात्री की हालत ज्यादा गंभीर होने की वजह से उपचार के लिए सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी रेफर किया गया है। रेलवे ने यात्रियों को दूसरी ट्रेन में बैठाकर उनके गंतव्य के लिए रवाना किया है। राहत बचाव के दौरान दो घंटे से अधिक रेल यातायात बाधित रहा है।

मौके पर पहुंचे एडीएम अभिरंजन श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली से दरभंगा जा रही ट्रेन नंबर 02507 हमसफर एक्सप्रेस की जनरल बोगियों में आग लगने की सूचना कंट्रोल रूम से मिली थी। सूचना पर पहुंची दमकल विभाग और प्रशासनिक टीम ने घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। हादसे ने घायल यात्रियों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सभी यात्रियों को दूसरी ट्रेन में बैठाकर उनके गंतव्य के लिए रवाना किया जा रहा है। हादसे का शिकार हुई बोगियों को ट्रेन से अलग रेलवे ट्रैक पर बाधित यातायात को शुरू करवाने की कवायद चल रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने बताया कि कंट्रोल रूम से हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस और दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। हादसे में घायल यात्रियों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।स्टेशन अधीक्षक पूरनमल मीणा ने बताया कि दिल्ली से दरभंगा जा रही हमसफर एक्सप्रेस सराय भूपत रेलवे स्टेशन के पास आग लगने से हादसे का शिकार हो गई है। सूचना मिलने के बाद आग पर काबू पाने के बाद यात्रियों का रेस्क्यू कर बचाया गया है। हादसे में घायल ग्यारह यात्रियों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे में किसी प्रकार की कोई जनहानि नही हुई है।

Updated : 15 Nov 2023 2:52 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top