Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > कन्नौज: बिना अनुमति जुलूस निकालने पर 413 के खिलाफ FIR दर्ज

कन्नौज: बिना अनुमति जुलूस निकालने पर 413 के खिलाफ FIR दर्ज

प्रदर्शनकारियों ने आचार संहिता, धारा 144 और कोविड-19 के नियमों की भी धज्जियां उड़ा दीं।

कन्नौज: बिना अनुमति जुलूस निकालने पर 413 के खिलाफ FIR दर्ज
X

कन्नौज: एक दिन पहले गुरसहायगंज नगर में वर्ग विशेष के हजारों लोगों की भीड ने जीटी रोड पर निकल कर डासना मंदिर के पुजारी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भडकाऊ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों ने आचार संहिता, धारा 144 और कोविड-19 के नियमों की भी धज्जियां उड़ा दीं।

मामले को लेकर गुरसहायगंज कोतवाली पुलिस ने भीड में शामिल 13 लोगों को नामजद करते हुए 400 अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने 10 लोगों को हिरासत में भी लिया।

डासना मंदिर के पुजारी पर इस्लाम धर्म के खिलाफ बयानबाजी करने का आरोप लगाते हुए एक दिन पहले कन्नौज और गुरसहायगंज में हजारों की तादात में वर्ग विशेष के लोगों ने एकत्र होकर प्रदर्शन किया था। आरोप है कि भीड ने पुजारी और दूसरे वर्ग के खिलाफ भडकाऊ नारेबाजी भी की थी, जोकि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लग गया। भीड के इस कृत्य से लोगों में नाराजगी देखने को मिल रही है।

कुछ युवकों ने कार्रवाई की मांग को लेकर यूपी पुलिस, डीजीपी और एडीजी को भी सोशल मीडिया पर टैग करते हुए वीडियो पोस्ट कर दिए। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए गुरसहायगंज कोतवाली पुलिस ने भीड के 13 लोगों को चिन्हित करते हुए संगीन धाराओं में नामजद रिपोर्ट दर्ज की, जबकि 400 अज्ञात लोगों को भी एफआईआर में शामिल किया गया है।

पुलिस ने नफीस अहमद, आबदीन, गुफरान, असलम निवासीगण मोहल्ला गांधीनगर, मुनीम निवासी पठान टोला, शाहरूख, हाजी इस्माइल निवासीगण मोहल्ला अफसरी, शमशाद, इरफान निवासीगण मोहल्ला किदवई नगर, शहनवाज निवासी डुंडवाबुजुर्ग, फैज निवासी दिलशाद नगर, सलीम निवासी बगिया मोहल्ला, समीम निवासी इन्द्रानगर के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है।

इन सभी लोगों पर पुलिस ने बिना अनुमति एकत्र होकर धारा 144 के उल्लंघन, नारेबाजी, पुलिस से धक्का-मुक्की करने, सरकारी कार्य में बाधा डालने, जीटी रोड को जाम करने, शांति व्यवस्था को छिन्न-भिन्न कर अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न करने और कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

मामले को लेकर गुरसहायगंज कोतवाली प्रभारी राजा दिनेश सिंह ने बताया कि पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रहीं हैं।

Updated : 11 April 2021 3:49 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top