Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > कानपुर पुलिस की नई पहल, नकदी ले जाने के लिए मिलेगी सहायता, करना होगा ये...

कानपुर पुलिस की नई पहल, नकदी ले जाने के लिए मिलेगी सहायता, करना होगा ये...

कानपुर पुलिस की नई पहल, नकदी ले जाने के लिए मिलेगी सहायता, करना होगा ये...
X

कानपुर। कमिश्नरेट लागू होने के बाद से कानपुर पुलिस नये-नये प्रयोग कर रही है, ताकि जनता के बीच विश्वास बना रहे। इसी कड़ी में अब कमिश्नरेट पुलिस ने अहम फैसला लिया है कि अगर कोई व्यक्ति या व्यापारी बड़ा कैश या कीमती सामान लेकर जा रहा है और उसे असुरक्षा का भाव है तो उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस उठाएगी। यह सुरक्षा नि:शुल्क होगी, लेकिन उस व्यक्ति को 112 डायल करना पड़ेगा और उस व्यक्ति से रुपयों या कीमती सामान की किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं की जाएगी।

औद्योगिक नगरी कानपुर में बाहर से व्यापार को लेकर बराबर व्यापारी आते रहते हैं और यहां के व्यापारी भी लेन देन बड़ी मात्रा में करते हैं। इसके अलावा बहुत से लोग नकदी कैश बड़ी मात्रा में लेकर किसी काम से लेकर आते जाते रहते हैं। इसका फायदा आराजक तत्व या अपराधी भी उठाते हैं और अक्सर टप्पेबाजी की खबरें आती रहती हैं। जिससे कैश लेकर चलने वाले व्यक्तियों में असुरक्षा का भाव हो जाता है। इसको देखते हुए कमिश्नरेट पुलिस ने मानविकी बड़ा कदम उठाया है।

पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने बताया कि यदि कोई व्यापारी या कोई भी व्यक्ति जो बड़ा कैश या फिर कीमती सामान लेकर कहीं भी जा रहा है। उसे यदि असुरक्षा का भाव आ रहा है तो वह 112 पर फोन कर सकता है। पुलिस फौरन बताये हुए जगह पर पहुंच जाएगी और उस व्यक्ति को गंतव्य तक सुरक्षित पहुंचाएगी। यही नहीं उस व्यक्ति से यह भी नहीं पूछा जाएगा कि कितना कैश है या कितना कीमती सामान है। यह सुरक्षा पूरी तरह से नि:शुल्क होगी। पुलिस आयुक्त ने बताया कि इससे व्यापारियों व लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास का भाव रहेगा तो वहीं अपराधियों में खौफ रहेगा।

Updated : 9 Nov 2021 8:38 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top