Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > एकता कपूर की वेब सीरीज को रोकने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका

एकता कपूर की वेब सीरीज को रोकने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका

एकता कपूर की वेब सीरीज को रोकने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका
X

प्रयागराज। बालाजी फिल्म की निदेशक एकता कपूर द्वारा निर्देशित वेब सीरीज ट्रिपल एक्स सीजन टू पर रोक लगाने की मांग में इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है। भारतीय सेना के एक जवान के रिश्तेदार अनिरुद्ध सिंह की ओर से दाखिल याचिका में कहा गया है कि वेब सीरीज भारतीय सेना के अफसरों और जवानों की पत्नियों की अशोभनीय छवि प्रस्तुत कर रही है इसलिए इस पर रोक लगाई जाए।

याची के अधिवक्ता अंकुर वर्मा, अभिनव गौर और धनंजय राय के अनुसार याचिका में कहा गया है कि सब्सक्रिप्शन पर आधारित एएलटी बालाजी द्वारा प्रदर्शित यह वेब सीरीज भारतीय सेना के अधिकारियों की पत्नियों की सामाजिक छवि को धूमिल और सेना की वर्दी को अपमानित कर रही है। यह भी कहा गया है कि वेब सीरीज में सैन्य अधिकारियों के पत्नियों की आपत्तिजनक छवि प्रस्तुत की जा रही है।

इससे सेना के जवानों और अधिकारियों की भावनाओं को ठेस पहुंचेगी, जो देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दे रहे हैं। इसके अलावा यह सीरीज सेवानिवृत्त सेना अधिकारियों की भावनाओं को भी ठेस पहुंचाने वाली है। सीरीज में सेना की वर्दी का उपयोग भी अशिष्ट तरीके से किया गया है। याचिका में वेब सीरीज पर प्रतिबंध लगाने और इसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई का आदेश देने की मांग की गई है।

Updated : 21 Jun 2020 7:55 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top