Latest News
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > सावधान ! ATM से रुपये के साथ कहीं कोरोना न ले आएं घर

सावधान ! ATM से रुपये के साथ कहीं कोरोना न ले आएं घर

कोरोना के प्रतिदिन लाखों की संख्या में मरीज मिल रहे हैं तो ऐसे में बैंकों के एटीएम में कोविड नियमों की धज्जियां उड़ती नजर आ रही है।

सावधान ! ATM से रुपये के साथ कहीं कोरोना न ले आएं घर
X

मेरठ: वर्ष 2020 में जब कोरोना संक्रमण शुरू हुआ तो सभी बैंकों के एटीएम में सैनिटाइजर की बोतल के साथ गार्ड तैनात किए गए थे। एटीएम के भीतर सोशल डिस्टेंस के साथ व्यक्ति को जाने की अनुमति दी जाती थी। उससे पहले उसके हाथ सैनिटाइज करवाए जाते थे। लेकिन उसके एक साल बाद यानी 2021 अप्रैल में जब कोरोना की दूसरी लहर सुनामी लेकर आई है। कोरोना के प्रतिदिन लाखों की संख्या में मरीज मिल रहे हैं तो ऐसे में बैंकों के एटीएम में कोविड नियमों की धज्जियां उड़ती नजर आ रही है।

किसी भी बैंक के एटीएम में न तो सैनिटाइजर दिखाई दे रहा है और न गार्ड। यानी एटीएम से रुपये निकालने के दौरान आपनी जान की जिम्मेदारी आपकी स्वयं की है। इसमें बैंक का कहीं कोई दायित्व नहीं है। इसलिए आप जब एटीएम से रुपये निकालने जाए तो इस बात का ध्यान रखे कि कहीं रुपये के साथ आप कोरोना तो घर लेकर नहीं पहुंच रहे हैं।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जहां वीकेंड लॉकडाउन लगाने के साथ ही कोविड नियमों का पालन करने के निर्देश दिए हैं। वहीं शहर के एटीएम के भीतर लोगों की लापरवाही भी जारी है। महानगर के किसी भी एटीएम में न तो सैनिटाइजर है और न ही भीड़ पर कोई काबू। जिसके चलते एक ग्राहक के जाने के बाद दूसरा ग्राहक वही बटन बार-बार दबा रहा है।

ऐसा करके कहीं न कहीं पैसों के साथ कोरोना वायरस भी साथ ले जा रहा है। अब इस ओर सचेत होने की आवश्यकता है। एटीएम जाएं तो सैनिटाइजर साथ ले जाएं ताकि सुरक्षित रह सकें। शहर के शास्त्रीनगर, सदर,आबूलैन, सहित अन्य जगहों पर स्थित एटीएम में गार्ड व सैनिटाइजर दोनों गायब हैं। इसी प्रकार बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में न तो कोई गार्ड और न ही सैनिटाइजर आदि।

Updated : 2021-04-28T21:37:17+05:30
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top