Latest News
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > जिलाधिकारी ने टीम के साथ निकाली मतदाता जागरुकता रैली

जिलाधिकारी ने टीम के साथ निकाली मतदाता जागरुकता रैली

दिव्यांगजन, ई रिक्शा, मोटरसाइकिल सवार रहे शामिल

जिलाधिकारी ने टीम के साथ निकाली मतदाता जागरुकता रैली
X

बांदा। विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 हेतु भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रयोजित स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत दिव्यांगजन एवं सशक्तिकरण विभाग द्वारा आयोजित मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। हम भी वोट करेंगे, लोकतंत्र मजबूत करेंगे शीर्षक की थीम के तहत आज जनपद बांदा के विकास भवन से 80 दिव्यांगजनो जिसमें 50 दिव्यांग ट्राई साइकिल, 20 ई-रिक्शा तथा 10 मोटर ट्राई साइकिल के द्वारा तथा जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग पटेल के नेतृत्व में जिला प्रशासन के उप जिला निर्वाचन अधिकारी सहित स्वीप प्रभारी अधिकारी सहित अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे। यह रैली महाराणा प्रताप चैराहे से पैदल भ्रमण करते हुए कालूकुआं होते हुए ओवरब्रिज से बाबूलाल चौराहा से अमर टाकीज होते हुए छावनी से महेश्वरी देवी मन्दिर होते हुए रामलीला मैदान पर लगभग चार किलोमीटर की दूरी तय कर उपरोक्त कार्यक्रम का समापन हुआ।दिव्यांगजनो सहित सभी अधिकारियों तथा महिला टीम सहित जनपदवासियों को 23 फरवरी को मतदान करने हेतु प्रेरित किया गया।

दिव्यांग मतदाताओं ने जनपद में भ्रमण कर जनसामान्य को प्रेरित कर एक अलख जगायी है इससे समस्त जनपद वासियों को एक शीख लेनी चाहिए कि यदि दिव्यांगजन बूथ पर जाकर वोट कर सकते हैं तो जनपदवासी क्यों नही? गाजे-बाजे के साथ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम एक उत्सव के रूप में जनपद की विभिन्न तहसीलों एवं विकास खण्डों तथा ग्राम पंचायतों में मनाया जा रहा है तथा मतदाताओं को मतदान करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है। इस बार का लक्ष्य है कि 75 प्रतिशत प्लस हो मतदान। विभिन्न चैराहों पर माइकिंग कर तथा तालियां बजाकर जनसामान्य को मतदान करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट अनुराग पटेल ने माइकिंग करते हुए जनसामान्य से अपील किया और कहा कि जी हॉ देश के हर नागरिक का यह परम कर्तव्य है कि वह अपना कीमती मत का दान करें अर्थात मतदान के महापर्व में भाग लेकर देश को सही प्रतिनिधि देने में अपना सहयोग करें क्योंकि हम सभी को लोकतंत्र में मत देने का अधिकार है और यह अधिकार हमें इसलिए दिया गया है कि हम तय कर सकें कि देश को कौन चलायेगा और कौन इस देश को चलाने योग्य है। जैसा कि सभी को ज्ञात है कि हमारे देश में मतदान के समय बहुत ही कम मतदान होता है जिसका प्रभाव सीधे हमारे देश के विकास और उसके भविष्य पर पडता है। उन्होंने यह भी कहा कि मन्दिरों में किया गया दान हमें पुण्य देता है तो वहीं लोकतंत्र में मत का दान हमें एक अच्छा प्रतिनिधि देता है।

लोकतंत्र में मत को सबसे बडा दान कहा जाता है और इस दान को देने से हमारा कोई नुकशान नही होता है बल्कि सिर्फ कल्याण ही होता है, इसलिए जनपद वासियों से मैं जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट अनुराग पटेल यह अपील करता हूॅ कि आप सभी लोग लोकतंत्र में मतदान के महत्व को अच्छी तरह से समझें और अपने देश, प्रदेश एवं जनपद को तरक्की की ओर बढाने में सहयोग करें। उन्होंने कुछ इस अंदाज में कहा कि लोग साथ आते गये और कारवां बनता गया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्लोगन के माध्यम से बताया कि सब बाधायें करके पार, मतदान करेंगे अबकी बार, संकल्प हमारा टूटे ना, कोई मतदाता छूटे ना, करते हैं हम यह संधान, 75 प्रतिशत प्लस हो मतदान, वोट करेंगे-वोट करेंगे, दारू मुर्गा पर चोट करेंगे, शत्-प्रतिशत मतदान है, लोकतंत्र की शान है, मम्मी-पापा बूथ पर जाना, अपना वोट डाल के आना, दादा-दादी बूथ पर जाना, अपना वोट डाल के आना, सारे काम छोड दो, 23 फरवरी को वोट दो।

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में उपस्थित उप जिला निर्वाचन अधिकारी उमाकान्त त्रिपाठी, स्वीप प्रभारी अधिकारी/ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार, उपनिदेशक दिव्यांगजन एवं सशक्तिकरण शैलेश श्रीवास्तव, डिप्टी कलेक्टर सौरभ यादव, नगर मजिस्ट्रेट केशव नाथ गुप्ता, दिव्यांगजन एवं सशक्तिकरण अधिकारी श्रीमती गीता सिंह, सी0ओ0सिटी राजेन्द्र सिंह रजावत, स्पर्श राजकीय विद्यालय के प्रवक्ता अजीत प्रताप, प्रधानाचार्य हरिश्चन्द्र शुक्ला, जिला बेसिक शिक्षाधिकारी रामपाल, जिला विकास अधिकारी रवि किशोर त्रिवेदी, सी0डी0ओ0 स्टेनो अनूप रावत, विकास भवन कर्मचारी संघ की अध्यक्ष रीता सिंह, समाज कल्याण अधीक्षक जितेन्द्र मिश्रा एवं समाज कल्याण के समस्त कर्मचारी सहित अधिकारी/कर्मचारी, दिव्यांगजन महिला/पुरूषों ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में प्रतिभाग किया तथा 75 प्रतिशत प्लस मतदान करने की अपील की।

Updated : 2022-01-27T14:09:44+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top