Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > डिंपल यादव ने मैनपुरी से भरा नामांकन, अखिलेश और रामगोपाल रहे मौजूद, शिवपाल ने बनाई दूरी

डिंपल यादव ने मैनपुरी से भरा नामांकन, अखिलेश और रामगोपाल रहे मौजूद, शिवपाल ने बनाई दूरी

डिंपल यादव ने मैनपुरी से भरा नामांकन, अखिलेश और रामगोपाल रहे मौजूद, शिवपाल ने बनाई दूरी
X

मैनपुरी। समाजवादी पार्टी (सपा) संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव में प्रत्याशी डिंपल यादव ने सोमवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ नामांकन कराया। उन्होंने मैनपुरी के कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के लिए रवाना होने से पहले डिंपल और अखिलेश यादव ने सैफई में मुलायम सिंह यादव की समाधि स्थल पर पहुंचकर आशीर्वाद लिया।

मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन के दौरान उनके साथ अखिलेश यादव, पूर्व सांसद तेजप्रताप यादव समेत रामगोपाल यादव मौजूद रहें। नामांकन के लिए सैफई से रवाना होने से पहले अखिलेश यादव और डिंपल ने एक साथ मुलायम सिंह यादव की समाधि स्थल पर पहुंचकर पुष्प अर्पित करते हुए आशीर्वाद लिया।

सपा की ऐतिहासिक जीत होगी -

उन्होंने मुलायम सिंह यादव की समाधि स्थल पर पुष्प अर्पित कर मैनपुरी लोकसभा सीट पर जीत के लिए आशीर्वाद लिया। डिंपल यादव ने कहा नेताजी को सादर नमन के साथ हम आज का नामांकन उनके सिद्धांतों और मूल्यों को समर्पित कर रहे हैं। नेताजी का आशीर्वाद हम सबके साथ हमेशा रहा है, हमेशा रहेगा।सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मैनपुरी उपचुनाव में सपा के प्रत्याशी के रूप में दरअसल नेताजी की समाजवादी आस्था का ही नामांकन हो रहा है। जिस प्रकार दलगत राजनीति से उठकर सभी दलों के लोग और जनमानस ने सैफई आकर नेताजी को श्रद्धांजलि दी है, उसका सच्चा परिणाम ये होगा कि सपा प्रत्याशी की ऐतिहासिक जीत होगी।

शिवपाल ने बनाई दूरी -

वहीं शिवपाल सिंह यादव और उनके बेटे आदित्य यादव ने साथ न आने के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि नामांकन सादगी से करने आए थे। हम सब साथ हैं। बता दें उनके साथ शिवपाल सिंह या आदित्य यादव नजर नहीं आए, जबकि पूर्व में प्रोफेसर रामगोपाल यादव द्वारा आदित्य यादव के साथ आने का दावा किया गया था

Updated : 14 Nov 2022 9:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top