Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > आंधी-बारिश से तबाही, UP में 25 से ज्यादा लोगों की मौत

आंधी-बारिश से तबाही, UP में 25 से ज्यादा लोगों की मौत

आंधी-बारिश से तबाही, UP में 25 से ज्यादा लोगों की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में रविवार शाम आई तेज आंधी, पानी और बिजली से 38 जिलों में कहर बरपा। इन जिलों में 25 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। दोपहर बाद छाई धूल भरी आंधी से गुबार छा गया। कई जगह पेड़ गिरे तो कई जगह होर्डिंग, कहीं पर बिजली गिरी तो कहीं पर घरों की दीवार ढह गई।

यूपी के कई इलाकों में सुबह से ही आंशिक बादल छाए रहे और तेज हवाओं से मौसम ठंडा रहा। शाम 5:12 बजे अलग-अलग इलाकों में 50 किलोमीटर की रफ्तार से धूलभरी आंधी चलने लगी। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि देश के उत्तरी इलाकों में सक्रिय हो रहे पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से शहर में धूल भरी आंधी और तेज बारिश हुई।

मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि अगले तीन-चार दिनों तक यूपी के कई इलाकों में रुक-रुक कर तेज धूल भरी आंधी और हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। सोमवार को भी पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देगा। शहर में बादल छाएंगे और बारिश के साथ आंधी-तूफान की भी संभावना है। प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में बारिश और तूफान आ सकता है। मौसम विभाग ने कुछ इलाकों के लिए धूलभरी आंधी, तूफान, गरज और चमक के साथ बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी भी जारी की है।

प्रदेशभर में तेज आंधी-बारिश के कारण हुए हादसों में 25 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। यह मौतें बाराबंकी, हरदोई, बलिया, इटावा, बहराइच, फतेहपुर, अलीगढ़, लखनऊ, चित्रकूट, पीलीभीत, मिर्जापुर, कन्नौज, हरदाई, बुलंदशहर, सीतापुर, कन्नज, अमेठी, सहारनपुर समेत अलग-अलग इलाकों में हुई हैं। प्रदेश में कई जगह हाईटेंशन लाइन टूटकर गिर गईं, जिससे कई लोग घायल हो गए।

Updated : 11 May 2020 4:54 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top