Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > गोरखपुर: कोरोना संक्रमित गर्भवती का प्रसव, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

गोरखपुर: कोरोना संक्रमित गर्भवती का प्रसव, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

नवजात शिशु कोविड पॉजिटिव है। जच्चा-बच्चा को मेडिकल कॉलेज में ही रखा गया है।

गोरखपुर: कोरोना संक्रमित गर्भवती का प्रसव, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ
X

गोरखपुर: कोविड संक्रमित गर्भवती इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती थी। हालत बिगड़ने पर उसे बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। पति ने सांसद रविकिशन शुक्ला की हेल्पलाइन पर फोन कर मदद मांगी।

सांसद के निर्देश पर गर्भवती महिला को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. वानी आदित्य ने प्रसव कराया। नवजात शिशु कोविड पॉजिटिव है। जच्चा-बच्चा को मेडिकल कॉलेज में ही रखा गया है।

सांसद रवि किशन शुक्ला की हेल्पलाइन पर देवरिया निवासी 30 वर्षीय प्रगति मिश्रा के पति का फोन आया। उन्होंने बताया कि प्रगति गर्भवती और कोरोना संक्रमित है। प्रसव पीड़ा से तड़प रही है। प्रसव के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालत बिगड़ने पर चिकित्सकों ने प्रसव कराने के लिए हाथ खड़ा कर दिया। निजी अस्पताल में प्रगति को मेडिकल कॉलेज ले जाने की सलाह दी।

पति ने सांसद से मदद मांगी

सांसद रवि किशन शुक्ला ने मामले का संज्ञान लेते हुए बीआरडी मेडिकल कॉलेज की स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की अध्यक्ष डॉ. वानी को फोन कर पीड़िता की मदद करने का आग्रह किया। इसके बाद प्रगति को भर्ती कर डॉ. वानी की देखरेख में इलाज शुरू हुआ।

डॉ. वानी की टीम ने प्रगति का नॉर्मल प्रसव कराने का प्रयास किया। 6 घंटे बाद भी जब नॉर्मल प्रसव नहीं हो सका तो ऑपरेशन किया गया। इस दौरान प्रगति ने बेटे को जन्म दिया। डॉ. वानी ने बताया कि जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित हैं। नवजात भी कोविड पॉजिटिव है।

सांसद रवि किशन ने डॉ. वानी का आभार जताते हुए कहा कि इस संकट के समय में मानवीय संवेदना की बेहतरीन मिसाल बीआरडी मेडिकल कॉलेज के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग ने पेश की है।

Updated : 25 April 2021 6:16 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top