Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > तेलंगाना एक्सप्रेस के दो एसी कोच के बीच बोरे में मिला शव

तेलंगाना एक्सप्रेस के दो एसी कोच के बीच बोरे में मिला शव

तेलंगाना एक्सप्रेस के दो एसी कोच के बीच बोरे में मिला शव
X

चेन पुलिंग कर यात्री का बैग भी लेकर भागे बदमाश, इसी दौरान शव रखने की सम्भावना

ललितपुर। दिल्ली से चलकर हैदराबाद जा रही तेलंगाना एक्सप्रेस में यात्री से लूटपाट और कप्लिंग के ऊपरी हिस्से पर एक सिर कुचली लाश मिलने की ह्रदय विदारक घटना सामने आयी है। घटना की सूचना पर ललितपुर स्टेशन पर देर रात रोकी गयी ट्रेन से उतरते ही यात्रियों ने आपबीती सुनाई। दलबल के साथ प्लेटफॉर्म पर पहुंची जीआरपी पुलिस ने यात्रियों के बयान दर्ज करते हुए शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई की। इस दौरान एक घण्टे तक ट्रेन रूकी रही और यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल रहा।

ट्रेन के कोच के अन्दर खून गिरने से यात्री सहमे

इसके बाद जब ट्रेन वहां से आगे चली तो कुछ ही दूरी तय करने पर दो बोगियों बी-3 और बी-4 के बीच में कप्लिंग के ऊपरी हिस्से डफल से ट्रेन के अन्दर तेजी से खून टपकता दिखा। यात्री जब एक कोच से दूसरी कोच में जा रहे थे तो उनके ऊपर यह खून गिरा। इससे वह घबरा गये और उन्होंने घटना की जानकारी टीसी को दी, इसके बाद सूचना के आधार पर ट्रेन को ललितपुर स्टेशन पर रोका गया। ट्रेन के रुकते ही बदहवास हालत में उतरे यात्री लूटपाट की जानकारी दी और खून टपकने के बारे में बताया।

मृतक के हाथ पर गुदा हुआ था सरताज

मौके पर मौजूद जीआरपी ने दोनों बोगियों के बीच जाकर देखा तो कप्लिंग के ऊपरी हिस्से डफल पर एक खून से सना बोरा था। बोरे को खोलने पर उसमें एक युवक का अर्धनग्न शव मिला, उसका सिर कुचला हुआ था। इसके साथ ही मृतक के हाथ पर मुहुम्मद सरताज नाम गुदा हुआ था। उसकी उम्र करीब 18 वर्ष लग रही थी।

चेन पुलिंग कर शव को दूर भेजने की साजिश

जिस तरह से चेन पुलिंग की घटना हुई, उससे सम्भावना है कि इसी दौरान बदमाशों ने शव को ट्रेन पर लादा हो, उनकी मंशा ट्रेन के जरिए शव को दूर पहुंचाने की हो, जिससे पुलिस उन तक नहीं पहुंच सके और युवक की शिनाख्त भी नहीं हो पाए। अन्धेरा होने के कारण किसी को इसका पता नहीं चल पाया। वहीं अब यात्री की दी गई तहरीर और शव मिलने को लेकर मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी गई है।

यात्री का बैग लेकर फरार हुए बदमाश

12724 तेलंगाना एक्सप्रेस दिल्ली से हैदराबाद अपने गंतव्य की ओर जा रही थी कि तभी सोमवार देर रात रास्ते में चेन पुलिंग हुई और ट्रेन रूक गयी। इस दौरान एसी के बी-4 कोच में सफर कर रहे यात्री दिल्ली निवासी धर्मवीर के अनुसार कुछ बदमाश ट्रेन में चढ़े और उनका बैग छीनकर ले जाने लगे। इस दौरान उन्होंने और अन्य यात्रियों ने बदमाशों का विरेाध किया तो वह गोली मारने की धमकी देकर बदमाश बैग लेकर फरार हो गए।

जीआरपी थानाध्यक्ष संजय सिंह ने बताया कि सोमवार देर रात करीब डेढ़ बजे सूचना के आधार पर तेलंगाना एक्सप्रेस ललितपुर में रोकी गयी। ट्रेन के बी-4 एसी कोच में यात्रा कर रहे दिल्ली निवासी धर्मवीर ने कोच में ड्यूटी कर रहे सीटीआई एमएच खान को बताया कि झांसी से पहले करारी स्टेशन के आउटर पर 25 मिनट से अधिक ट्रेन खड़ी रही। इस दौरान लूटपाट के उद्देश्य से चढ़े बदमाश उनका बैग लेकर भाग गये और पकड़ने की कोशिश पर गोली मारने की धमकी दी। धर्मवीर ने बताया कि बैग में उसकी तीन सोने की अगूंठी, नगदी, मोबाइल आदि था। सीटीआई ने ट्रेन में गश्त कर रहे जीआरपी कर्मियों को जानकारी दी, लेकिन तब तक ट्रेन आगे पहुंच चुकी थी। इसके बाद यात्रियों की शिकायत पर ट्रेन को ललितपुर में रोका गया। मृतक युवक की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।

Updated : 2018-09-04T20:47:59+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top