Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > इरफान सोलंकी का मददगार निकला क्रिकेटर का परिवार, जांच शुरू

इरफान सोलंकी का मददगार निकला क्रिकेटर का परिवार, जांच शुरू

इरफान सोलंकी का मददगार निकला क्रिकेटर का परिवार, जांच शुरू
X

कानपुर। शहर से भागने के मामले में सपा विधायक की मदद करने में क्रिकेटर अलमास शौकत का पूरा परिवार फंस गया है। पुलिस भारतीय क्रिकेटर की बहन और भाई को अब तक जेल भेज चुकी है। अब पुलिस क्रिकेटर के पिता का भी आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है।

कानपुर के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी का कहना है कि महिला का घर जलाने एवं फर्जी दस्तावेज लगाकर शहर से भागने वाले विधायक इरफान सोलंकी और भाई रिजवान का सहयोग करने वालों की आपराधिक कुंडली तलाशी जा रही है। नाम बदलकर हवाई जहाज से यात्रा करने में विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ एफआईआर दर्ज है। पुलिस दोनों एफआईआर की जांच कर रही है। आरोप है कि क्रिकेटर अलमास के परिवार की इरफान को फरार होने के बाद फर्जी आधार कार्ड बनवाने में महत्वपूर्ण भूमिका है।

क्रिकेटर की भी भूमिका की हो रही जांच -

आपराधिक मुकदमा दर्ज होने के बाद शहर से भागने में सपा विधायक इरफान सोलंकी और उसके भाई रिजवान के मददगार अब बुरे फंस चुके हैं। भारतीय क्रिकेटर अलमास शौकत की भी भूमिका की जांच की जा रही है। साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि इरफान को दिल्ली और मुंबई में ठहरने का इंतजाम क्रिकेटर तो नहीं किया। फरार होने के बाद इरफान ने नूरी के घर पनाह ली।

फर्जी आधार कार्ड बनवाने में क्रिकेटर के परिवार की अहम भूमिका

क्रिकेटर की बहन नूरी और उनके भाई अशरफ अली उर्फ शेखू ने इरफान का अशरफ अली नाम से फर्जी आधार कार्ड तैयार कराया। इसी फर्जी आधार कार्ड दिखाकर इरफान दिल्ली से मुंबई अशरफ अली बनकर हवाई यात्रा की। पुलिस के पास सीसीटीवी फुटेज समेत अन्य कई साक्ष्य हैं।

पुलिस की प्राथमिक जांच में फंसा क्रिकेटर परिवार

सपा नेत्री नूरी व क्रिकेटर अलमास के पिता शौकत अली ने ग्वालटोली समेत आसपास के इलाके में 30 से अधिक बिल्डिंग बनाई है। विवादित जमीनों पर अपार्टमेंट बनाकर सबसे अधिक पैसा शौकत ने कमाया है। पूरा परिवार पुलिस की प्राथमिक जांच में फंस चुका है। पुलिस एक-एक बिल्डिंग का कच्चा चिट्ठा जुटाकर सभी की जांच केडीए से कराएगी। इसके साथ ही कार्रवाई के लिए पूरी रिपोर्ट सीधे मुख्यमंत्री को भी भेजने की तैयारी में है। इसके बाद शौकत अली पर भी शिकंजा कसा जाएगा।

ग्वालटोली थाने में दर्ज मुकदमे के आरोपित नूरी, शौकत उनके भाई अशरफ अली उर्फ शेखू नूरी, उनका मौसा इशरत, नूरी के ड्राइवर अम्मार इलाही उर्फ अली, इरफान का साला अनवर मंसूरी और अख्तर मंसूरी समेत अन्य सभी ने मिलकर इरफान का अशरफ अली नाम से आधार कार्ड बनवाया। पुलिस इसके बाद नूरी शौकत के मोबाइल से इरफान का अशरफ अली नाम से फ्लाइट का टिकट दिल्ली से मुंबई के लिए बुक किया गया। उपरोक्त सभी लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटरचित दस्तावेज समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है।

Updated : 6 Dec 2022 6:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top