Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > प्रयागराज: कोरोना जमकर मचा रहा तांडव, किसी की हुई मौत, कोई गिन रहा आखिरी सांस

प्रयागराज: कोरोना जमकर मचा रहा तांडव, किसी की हुई मौत, कोई गिन रहा आखिरी सांस

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने सबसे अधिक संक्रमित वाले आठ मोहल्ले के मुख्य मार्ग के अलावा अन्य सभी मार्गों को सील करते हुए आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया है।

प्रयागराज: कोरोना जमकर मचा रहा तांडव, किसी की हुई मौत, कोई गिन रहा आखिरी सांस
X

प्रयागराज: त्रिवेणी की पावन भूमि पर कोरोना अपना पांव बहुत तेज़ी के साथ फैला रहा है। इसके संक्रमण के आगोश में आने से बच पाना लोगों को कठिन लगने लगा है। हालांकि संक्रमित व्यक्ति के स्वास्थ्य में बहुत तेज़ी के साथ सुधार हो रहा है, बावजूद इसके कोरोना के बढ़ते प्रभाव की वजह से लोग दहशत में आ गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घण्टे में कोरोना ने भाजपा नेता, सपा नेता और चार शिक्षक समेत 14 लोगों को निगल गया। एक दिन में 2416 लोग संक्रमित और 14 की मृत्यु शहरवासियों को झकझोर कर रख दिया है।

इतना ही नही कोविड 19 के आगोश में जिला जज, अपर जिला जज, केंद्रीय कारागार नैनी के जेल अधीक्षक, आयकर आयुक्त, बमरौली एयरपोर्ट के सहायक महाप्रबंधक, कमर्शियल टैक्स अफसर, डिप्टी कमांडेंट होमगार्ड, इफको प्लांट फूलपुर के इंजीनियर, दर्जनों ग्राम प्रधान, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की आशाएं, सरकारी अस्पताल के कई चिकित्सक, मेडिकल कालेज के विभागों के विभागाध्यक्ष, अधिवक्ता और शिक्षक, बैंक कर्मी बड़े स्तर में आ गए हैं।

स्पष्ट शब्दों में कहा जाए तो कोरोना हर जगह दस्तक देकर महामारी का रूप धारण कर चुका है। कोरोना से संक्रमित होकर भाजपा के मंडल अध्यक्ष ओम प्रकाश शुक्ला का निधन हो गया और इनके पुत्र सत्यम शुक्ला संक्रमित होकर एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहें हैं। इसके अलावा शहरी क्षेत्र के भाजपा के पूर्व महानगर नगर मंत्री प्रण विजय सिंह के छोटे भाई दिग्विजय सिंह,मुट्ठीगंज मंडल के मंत्री विशाल गुप्ता की माँ का निधन कोरोना से संक्रमित होकर हो गया।

समाजवादी पार्टी के पूर्व महानगर उपाध्यक्ष दिग्विजय सिंह का कोरोना संक्रमण की वजह से मृत्यु हो गई। शंकरगढ़ ब्लाक के निवर्तमान ब्लाक प्रमुख भरत सिंह पटेल (53) कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद संक्रमित हो गए थे इलाज के दौरान मृत्यु हो गई।

गत 15 अप्रैल को पंचायत चुनावी की ड्यूटी के दौरान कोरोना से संक्रमित तमाम शिक्षक बीमार पड़ गए हैं। बीमार शिक्षकों में से दो ज़िन्दगी से जंग हार गए। कम्पोजिट विद्यालय देवरी कला करछना की इंचार्ज प्रधानाध्यापिका लता रैकवार, करछना के शिक्षक संजीव श्रीवास्तव, गंगा गुरुकुलम की शिक्षिका नीलिमा श्रीवास्तव और ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज सिविल लाइंस के शिक्षक ओम प्रकाश मिश्र का निधन हो गया।

कोरोना की क्रम को तोड़ने के लिए आठ मोहल्ले सील

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने सबसे अधिक संक्रमित वाले आठ मोहल्ले के मुख्य मार्ग के अलावा अन्य सभी मार्गों को सील करते हुए आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया है। इन मोहल्लों में कटरा, मधवापुर, मम्फोर्डगंज, लूकरगंज, मलकराज, झूलेलाल नगर, हाशिमपुर, प्रीतम नगर शामिल हैं। जहां 14 दिन तक आने-जाने पर रोक लगा दिया गया है। इस संदर्भ में एडीएम सिटी अशोक कन्नौजिया का कहना है कि शहरी क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण ज्यादा हो गया है।

जिन मोहल्लों में सीलिंग की कार्रवाई की गई है वहा बहुत पास पास में कई मरीज मिले हैं। इन लोगों के मूवमेंट से दूसरे लोग संक्रमित होंगे। इसलिए मोहल्लों को सील करने की कार्रवाई की गई है।

Updated : 19 April 2021 11:03 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top