Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > गोरखपुर: 500 बेड के कोविड अस्पताल का 26 को उद्घाटन करेंगे सीएम योगी

गोरखपुर: 500 बेड के कोविड अस्पताल का 26 को उद्घाटन करेंगे सीएम योगी

तीसरी लहर आने से पहले प्रदेश सहित गोरखपुर में संक्रमित मरीजों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो पहले से ही चाक-चौबंद व्यवस्था करना सुनिश्चित कर ली है।

गोरखपुर: 500 बेड के कोविड अस्पताल का 26 को उद्घाटन करेंगे सीएम योगी
X

गोरखपुर: कोविड-19 संक्रमण महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए प्रदेश सरकार शुरुआती दौर में ऑक्सीजन गैस सिलेंडर एवं मरीजों के लिए बेड़ की कमियों से सबक ले रही है। तीसरी लहर आने से पहले प्रदेश सहित गोरखपुर में संक्रमित मरीजों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो पहले से ही चाक-चौबंद व्यवस्था करना सुनिश्चित कर ली है।

गोरखपुर जनपद में बहुत ही जल्द 500 बेड़ का लेवल 3 स्तर का बनकर तैयार हो जाएगा जिसका उद्घाटन स्वयं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 26 मई को कर सकते हैं।

जानकारी के अनुसार गुरु गोरक्षनाथ चिकित्सालय सोनबरसा में 200 बेड कूड़ाघाट स्थिति अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) गोरखपुर में 200 बेड बड़हलगंज होम्योपैथी हॉस्पिटल में 100 बेड केयर इंडिया के सहयोग से बनाया जा रहा है जिससे गोरखपुर वासियों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके।

इन अस्पतालों में बेहतर चिकित्सकी सुविधा मरीजों को उपलब्ध कराने के लिए अनुभवी डॉक्टरों की टीम बाहर से बुलाकर इलाज कराया जाएगा जिनके ठहरने के लिए उच्चस्तर के रहने व खाने की व्यवस्था विवेक होटल बैंक रोड गोरखपुर व रॉयल रेजीडेंसी होटल गोलघर में किया गया है। इन्हीं होटलों में रहकर अनुभवी डॉक्टर इन 500 बेड़ों पर भर्ती मरीजों का बेहतर तरीके से उपचार करते हुए कोविड-19 मरीजो को स्वस्थ करने का कार्य करते हुए अपने दायित्वों का डॉक्टर निर्वहन करेंगे।

डॉक्टरों के रहने व खाने की व्यवस्था को देखने के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सदर कुलदीप मीना के निर्देशन में सिटी मजिस्ट्रेट अभिनव रंजन श्रीवास्तव सदर तहसीलदार डॉ. संजीव दिक्षित नगर कानूनगो प्रदुमन सिंह विवेक होटल बैंक रोड व रॉयल रेजीडेंसी होटल गोलघर का निरीक्षण कर डॉक्टरों के ठहरने व उत्तम क्वालिटी के भोजन व्यवस्था हेतु संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जिससे यहां अनुभवी डॉक्टर रहकर गुरु गोरक्षनाथ चिकित्सालय सोनबरसा में भर्ती मरीजों का बेहतर तरीके से इलाज कर सकें।

Updated : 21 May 2021 4:08 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top