Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > मुख्यमंत्री योगी ने कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से बरसाए फूल, हर-हर महादेव के उद्घोष से गूंज गया आकाश

मुख्यमंत्री योगी ने कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से बरसाए फूल, हर-हर महादेव के उद्घोष से गूंज गया आकाश

मुख्यमंत्री योगी ने कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से बरसाए फूल, हर-हर महादेव के उद्घोष से गूंज गया आकाश
X

मेरठ। उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को हेलीकॉप्टर से पश्चिम उप्र में कांवड़ यात्रा का हवाई सर्वेक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मेरठ के औघड़नाथ मंदिर समेत कांवड़ मार्ग को देखा। कांवड़ियों पर मेरठ समेत कई जनपदों में हेलीकॉप्टर से फूल बरसाए। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी को देखकर कांवड़ियों का उत्साह बढ़ गया और उन्होंने जय श्रीराम, हर-हर महादेव, भारत माता की जय का जयघोष किया।


प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा करने के निर्देश दिए थे। इस पर रविवार को मेरठ में हेलीकॉप्टर नहीं पहुंचने पर फायर ब्रिगेड से कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की गई। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद हेलीकॉप्टर लेकर पश्चिम उप्र का हवाई सर्वेक्षण करने के लिए निकले। उन्होंने मेरठ में कांवड़ मार्ग और औघड़नाथ मंदिर का हवाई सर्वेक्षण किया। इस दौरान कांवड़ियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प बरसाए गए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बागपत जनपद में भी कांवड़ यात्रा का हवाई सर्वेक्षण किया और परशुरामेश्वर महादेव मंदिर पर कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ बागपत के सांसद सत्यपाल सिंह भी मौजूद रहे।

अधिकारी भी कर रहे हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा -

मेरठ में आईजी प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी दीपक मीणा और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने सोमवार दोपहर बाद हेलीकॉप्टर से कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा की। इसके साथ ही कांवड़ मार्ग पर दूरबीन से निगरानी की और व्यवस्था का जायजा लिया। अधिकारियों ने औघड़नाथ मंदिर पर भी पुष्पवर्षा की।

दिल खोलकर कांवड़ियों का स्वागत कर रहे अधिकारी

पश्चिम उप्र के सभी जिलों में अधिकारी दिल खोलकर कांवड़ियों का स्वागत कर रहे हैं। मेरठ में एडीजी मेरठ जोन राजीव सब्बरवाल, आईजी प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी दीपक मीणा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण लगातार कांवड़ यात्रा को सुगम बनाने में जुटे हैं। कांवड़ मार्ग पर अधिकारी कांवड़ियों का स्वागत कर रहे हैं और पुष्प वर्षा में जुटे हैं। मेरठ से गुजरने वाले दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश के कांवड़ियों का भव्य स्वागत किया जा रहा है।

बागपत में जिलाधिकारी राजकमल यादव और पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने हरिद्वार से गंगाजल लेकर आने वाले कांवड़ियों का अभिनंदन कर रहे हैं। सहारनपुर में मंडल आयुक्त लोकेश एम और जिलाधिकारी अखिलेश सिंह भी कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा कर रहे हैं। मुजफ्फरनगर में जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. तेजेंद्र निर्वाल ने शिव चौक पर कांवड़ियों का स्वागत किया और पुष्प बरसाए।

केसरिया और तिरंगे से बही राष्ट्रभक्ति की बयार

हाईवे पर इस समय चारों ओर तिरंगा लेकर चल केसरिया वेश धारी कांवड़िये गुजर रहे हैं। हर घर तिरंगा अभियान के तहत कांवड़ियों को घरों पर तिरंगा लगाने को भी प्रेरित किया जा रहा है। हाईवे पर श्रद्धा और देशभक्ति का अनूठा संगम दिखाई दे रहा है।

Updated : 7 Aug 2022 2:46 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top