Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > जनविश्वास यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, योगी ने कहा - "डबल इंजन सरकार मतलब डबल काम "

जनविश्वास यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, योगी ने कहा - "डबल इंजन सरकार मतलब डबल काम "

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने मेडिकल कॉलेज का किया शिलान्यास

जनविश्वास यात्रा में उमड़ा जनसैलाब, योगी ने कहा - डबल इंजन सरकार मतलब डबल काम
X

सोनभद्र। उत्तरप्रदेश में कुछ महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने है लेकिन चुनावी रंग पूरे राज्य में अभी से नजर आने लगा है। प्रदेश भर में जारी भाजपा की जन विशवास यात्रा में सभी जिलों में जमकर जनसैलाब उमड़ रहा है। ऐसा ही नजारा आज सोनभद्र में देखने को मिला, यहां जारी जनसभा यात्रा में मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ ने भाग लिया।उन्होंने यहाँ राजकीय मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास किया।


मुख्यमंत्री ने कहा सोनभद्र जिला प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर जिला है, लेकिन यहां के लोगों को आजादी के बाद से ही पिछली सरकारों ने सुविधाओं से वंचित रखा। पिछली सरकारों में यहां की स्थित क्या थी ? यहां पीने के लिए पानी नहीं होता था, गुंडे माफियाओं का राज था, लोग बिजली के लिए तरसते थे। लेकिन हमारी सरकार बनने के बाद आज यहां हर घर नल के साथ हर घर बिजली, सब मिल रहा है। कोई सोचता था कि सोनभद्र में भी मेडिकल कॉलेज बनेगा, अब तो यहां मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी हो गया है। अब वो सपना भी सरकार हो गया है क्योंकि डबल इंजन की सरकार है और मोदी जी का नेतृत्व है। डबल इंजन सरकार, डबल काम।


उन्होंने कहा सोनभद्रवासी ही नहीं बल्कि नेपाल तक के लोगों को सोनभद्र मेडिकल कॉलेज का फायदा मिलेगा। 300 करोड़ रुपए की लागत से 500 बेड क्षमता का हॉस्पिटल बनेगा। यहां मेडिकल की पढ़ाई के लिए देश में कहीं भटकना नहीं पड़ेगा, इसी जनपद में यह सुविधा होगी। हम जन विश्वास यात्रा लेकर ये सौगात सोनभद्र के लिए लेकर आए हैं। याद करिए पिछली सरकार में हम पर्व और त्यौहार नहीं मना सकते थे, दंगे होते थे। कांवड यात्रा नहीं निकलने दी जाती थी, दुर्गा पूजा नहीं हो सकती थी। लेकिन अब तो दंगाइयों को जहां पहुंचाना था, वहां पहुचा दिया गया है।


आपने देखा होगा कि पहले की सरकार में और अब की सरकार में फर्क साफ है। क्योंकि पिछली सरकार राम भक्तों पर गोली चलवाती थी, लेकिन अब प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर बन रहा है। पहले की सरकार कांवड़ यात्रा पर रोक लगाती थी, लेकिन वर्तमान की सरकार में काशी विश्वनाथ धाम की भव्यता को बढ़ा रही है। यह फर्क साफ है। पिछली सरकार गरीबों का राशन हड़प कर जाती थी, लेकिन हमारी सरकार में गरीबों को मुफ्त राशन मिल रहा है। पहले की सरकार में माफियाओं और गुंडों का राज था, वो लोगों की जमीन तक हड़प कर जाते थे। लेकिन वर्तमान सरकार में माफिया अब यहां नहीं रह सकते हैं। उन्हें जहां भेजना था वहां भेज दिया गया है।

हमारी सरकार ने फैसला किया है कि अन्त्योदय कार्ड धारकों को महीने में दो बार मुफ्त राशन दिया जाएगा। इसके साथ ही रहेड़ी दुकानदान हों, मजदूर हों, रिक्शा चालक हों, सभी को हर महीने पांच सौ रुपये दिए जाएंगे। हमारी सरकार वृद्धावस्था पेंशन भी दोगुनी देने का फैसला किया है। साथ ही दिव्यांग जनों को भी अब पांच सौ रुपये की जगह हर महीने एक हजार रुपये पेंशन स्वरूप दिए जाएंगे। सोनभद्र जिले में पेयजल का संकट रहता था। लेकिन आज सोनभद्र के साथ आसपास के जिलों में भी हर घर नल योजना के तहत शुद्ध पेयजल मिल रहा है।

Updated : 22 Dec 2021 12:54 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top