Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > सीसीएसयू के दीक्षांत समारोह में पहुंचे डिप्टी सीएम ने किया शिक्षा के क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन का दावा

सीसीएसयू के दीक्षांत समारोह में पहुंचे डिप्टी सीएम ने किया शिक्षा के क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन का दावा

सीसीएसयू के दीक्षांत समारोह में पहुंचे डिप्टी सीएम ने किया शिक्षा के क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन का दावा
X

मेरठ। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के 32वें दीक्षांत समारोह में मंगलवार को बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने आने वाले समय में शिक्षा के क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन का दावा किया। इस दौरान उन्होंने मेधावी छात्र-छात्राओं को मेडल और विशेष योग्यता प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। डिप्टी सीएम के कार्यक्रम के चलते विश्वविद्यालय के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहे।


बताते चलें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में 252 मेधावी छात्र-छात्राओं को मेडल और 217 को विशिष्ट योग्यता प्रमाण पत्र वितरित करने के लिए प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा मेरठ पहुंचे थे। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के नेताजी सुभाष चंद्र बोस ऑडिटोरियम में आयोजित दीक्षांत समारोह में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। इस दौरान अतिथि के रूप में गुजरात विश्वविद्यालय के पूर्व वीसी एएन पटेल भी मौजूद रहे। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति एनके तनेजा ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। वहीं प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन दीक्षा दी। जिसके लिए विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में एक बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी। कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि आज के कार्यक्रम में छात्राओं की ज्यादा भागीदारी देख उन्हें काफी खुशी मिली। उन्होंने दावा किया कि पूरे प्रदेश में जल्द ही कई सरकारी और निजी विश्वविद्यालय खोले जाएंगे। इसी के साथ उच्च शिक्षा और माध्यमिक शिक्षा की नीतियों में आमूलचूल परिवर्तन किए जाएंगे। आने वाली बोर्ड परीक्षाओं को लेकर डिप्टी सीएम ने नकल विहीन परीक्षा का दावा किया। उन्होंने बताया कि कोरोना काल के चलते इस बार बोर्ड की परीक्षाओं में 30 प्रतिशत कोर्स कम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव के लिए विभिन्न कोर्स के पाठ्यक्रम में संशोधन भी किया जा रहा है।

Updated : 2021-03-10T05:31:10+05:30
Tags:    

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top