Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > शाहजहांपुर: ट्रैक पर फंसे बाइक-ट्रक को चंडीगढ़ एक्सप्रेस ने रौंदा, 5 की मौत, CM ने किया मुआवजे का एलान

शाहजहांपुर: ट्रैक पर फंसे बाइक-ट्रक को चंडीगढ़ एक्सप्रेस ने रौंदा, 5 की मौत, CM ने किया मुआवजे का एलान

ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाने की कोशिश की, पर तब ट्रेन क्रॉसिंग से गुजर रहे वाहनों में एक के बाद एक टक्कर मारते हुए कुछ दूर आगे जाकर रुकी।

शाहजहांपुर: ट्रैक पर फंसे बाइक-ट्रक को चंडीगढ़ एक्सप्रेस ने रौंदा, 5 की मौत, CM ने किया मुआवजे का एलान
X

शाहजहांपुर: लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित हुलासनगरा रेलवे क्रॉसिंग पर गुरुवार सुबह 5:27 बजे गैटमैन की लापरवाही से बड़ा हादसा हो गया। चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस के वहां पहुंचने तक गेट बंद नहीं हो सका, जिस कारण तेज रफ्तार ट्रेन ने क्रॉसिंग से गुजर रहे ट्रक, डीसीएम, ट्रेलर एवं दो बाइक को टक्कर मार दी।

हादसे में बच्चे सहित पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि कुछ घायल हैं। घटना के बाद ट्रेन भी पलटते-पलटते बची। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रेल हादसे पर दुःख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने का आदेश दिया है।

शाहजहांपुर जनपद के थाना कटरा हुलासनगरा कॉसिंग पर तैनात गेटमैन जितेंद्र यादव को सुबह 05:06 बजे सूचना मिली कि तीन मिनट बाद वहां से चंडीगढ़-लखनऊ एक्सप्रेस के गुजरेगी। इसके बाबजूद उस समय क्रॉसिंग से वाहन गुजर रहे थे। अपने तय समय पर ट्रेन वहां पहुंच गई, लेकिन जितेंद्र गेट बंद नहीं कर सका।

ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाने की कोशिश की, पर तब ट्रेन क्रॉसिंग से गुजर रहे वाहनों में एक के बाद एक टक्कर मारते हुए कुछ दूर आगे जाकर रुकी। घटना के बाद वहां पर अफरातफरी मच गई। पुलिस और आरपीएफ पहुंची। आसपास के गांव के लोगों की मदद से वाहनों में फंसे लोगों को निकालना शुरू किया।

मौके पर आए डीएम इन्द्रविक्रम सिंह, एसपी एस आनंद एवं सीओ तिलहर परमानंद पांडेय मौके पर आए, जहां से उन्होंने सभी घायलों को मेडिकल कॉलेज शाहजहांपुर के लिए रेफर कराकर उनके उपचार के लिए आदेश दिए।

मौके पर मृतकों की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। घायलों के बारे में अभी सही स्थिति नहीं पता चल सकी है। यह भी स्पष्ट नहीं हो सका है कि मरने वाले यात्री कहां के रहने वाले हैं।

कुछ मृतक तिलहर क्षेत्र के बताए जा रहे हैं। इसमें हुलासनगरा गांव के प्रेमपाल, तिलहर निवासी सिदाक़त, उनकी पत्नी गुलिस्ता एवं बेटे हमजा के रूप में पहचान हुई है। प्रेमपाल क्रॉसिंग पार कर खेत पर जा रहे थे, तभी ट्रेन की चपेट में आ गए, जबकि सिदाक़त बरेली की ओर से पत्नी एवं बेटे के साथ बाइक से आ रहे थे। हादसे के बाद ट्रेन एवं उसका इंजन क्षतिग्रस्त हो गया है, रोजा से दूसरा इंजन मंगवाया गया है।

मृतकों के परिजनों को दो लाख की सहायता :

शाहजहांपुर हादसे को को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुःख जताया है। उन्होंने घटना का त्वरित संज्ञान लेते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद दिए जाने का अधिकारियों को निर्देश जारी किया है। साथ ही सभी घायलों को समुचित इलाज उपलब्ध कराने के आदेश भी दिया है।

मुख्यमंत्री ने शाहजहांपुर के डीएम और एसपी को मौके पर जाकर घायलों को पर्याप्त चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

Updated : 2021-04-22T13:11:54+05:30
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top