Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > CBI ने आनंद गिरि से की पूछताछ, आश्रम से एक लैपटॉप और मोबाइल जब्त किया

CBI ने आनंद गिरि से की पूछताछ, आश्रम से एक लैपटॉप और मोबाइल जब्त किया

CBI ने आनंद गिरि से की पूछताछ, आश्रम से एक लैपटॉप और मोबाइल जब्त किया
X

हरिद्वार। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और बाघम्बरी मठ के प्रमुख श्रीमहंत नरेंद्र गिरि की मौत से जुड़े मामले में छानबीन करने के लिए बीती देर शाम सीबीआई की टीम आनंद गिरि के साथ हरिद्वार स्थित उनके आश्रम पहुंची। यहां आनंद गिरि ने मीडिया से कहा कि परेशान होने की जरूरत नहीं है। सीबीआई जांच में सच्चाई सामने आ जाएगी। इससे पहले गिरफ्तारी के दौरान आनंद गिरि ने सत्यमेव जयते कहा था।

आनंद गिरि से सीबीआई की 8 घंटे तक चली पूछताछ के दौरान हरिद्वार के एक कारोबारी को भी आश्रम में बुलाया गया था। हालांकि, कारोबारी से केवल 20 मिनट ही सीबीआई ने पूछताछ हुई। कारोबारी का कहना है कि उन्होंने एक महीने पहले आनंद गिरि को एक मोबाइल बेचा था, जिस कारण सीबीआई ने उन्हें बुलाया था। अब सीबीआई की टीम आनंद गिरि को लेकर देहरादून रवाना हो गई है। जहां से आज ही टीम प्रयागराज के लिए रवाना होगी।

आश्रम में की छानबीन -

सीबीआई बीती देर शाम जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने के बाद वहां से आनंद गिरि को कार से लेकर हरिद्वार श्यामपुर स्थित उनके आश्रम पहुंची। सीबीआई की टीम के लगभग 12 सदस्य चार इनोवा गाडि़यों में सवार होकर जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से सीधे आनंद गिरि के आश्रम गंगा विक्रम आश्रम पहुंचे। सीबीआई की टीम के पहुंचने पर आश्रम में लगी हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण की सील को प्राधिकरण के कर्मचारियों द्वारा हटाया गया। इसके बाद ही सीबीआई टीम के सभी सदस्य आश्रम में प्रवेश कर जांच पड़ताल की।

लैपटॉप जब्त -

सीबीआई की टीम ने देर रात 3 बजे तक आनंद गिरि के आश्रम में आनंद गिरि से पूछताछ की। इस दौरान सीबीआई ने आश्रम से एक लैपटॉप और एक मोबाइल जब्त कर लिया। सीबीआई ने आश्रम में लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच भी की। इस दौरान हरिद्वार पुलिस अधिकारी भी आश्रम में मौजूद रहे। रात के 3 बजे जब सीबीआई आनन्द गिरि को वापस हरिद्वार के एक गेस्ट हाउस में लेकर जा रही थी, तब आनंद गिरि के चेहरे पर मुस्कुराहट दिखी। बीती रात करीब 3 बजे सीबीआई की टीम अपने साथ लैपटॉप और अन्य दस्तावेज, ट्रॉली बैग सूटकेस आदि को लेकर अपनी गाड़ियों से देहरादून रवाना हो गई।

Updated : 12 Oct 2021 10:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top