Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > मुस्लिम राष्ट्र की मांग करना मौलाना को पड़ा भारी, पुलिस ने दर्ज किया केस

मुस्लिम राष्ट्र की मांग करना मौलाना को पड़ा भारी, पुलिस ने दर्ज किया केस

मौलाना ने कहा था कि अगर हमारा नौजवान मुस्लिम राष्ट्र की मांग करने लगे तो क्या होगा ?

मुस्लिम राष्ट्र की मांग करना मौलाना को पड़ा भारी, पुलिस ने दर्ज किया केस
X

मुरादाबाद। दो दिन पूर्व मुरादाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले इत्तेहाद-ए-मिल्लत परिषद के मुखिया मौलाना तौकीर रजा खां के खिलाफ महानगर के थाना नागफनी में पुलिस ने विभिन्न समुदायों के बीच शत्रुता, घृणा या वैमनस्य की भावनाएं पैदा करने के आशय से झूठे बयान आदि फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

इत्तेहाद-ए- मिल्लत परिषद की बरेली से 15 मार्च को प्रस्तावित तिरंगा यात्रा की तैयारी के सिलसिले में शनिवार को मुरादाबाद में तहसील स्कूल स्थित खानकाहे जामिया अशरफिया स्थित दरगाह में आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा पहुंचे थे। इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए मौलाना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अशोभनीय टिप्पणी की थी। मौलाना ने कहा था कि "अगर हमारा नौजवान मुस्लिम राष्ट्र की मांग करने लगे तो क्या होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सबका साथ सबका विकास का नारा झूठा है। कुछ कट्टरपंथी देश में नफरत के बीज बो रहे हैं। ऐसा करने वाले और उनके समर्थक न तो किसी समाज के हितैषी हैं और न ही देश के, बल्कि देश के गद्दार हैं।” सरकार जब खालिस्तान की मांग करने वालों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करती है तो हिंदू राष्ट्र की मांग करने वालों पर भी देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। उनका यह बयान सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुआ।

एफआईआर दर्ज

इसका संज्ञान लेते हुए थाना नागफनी के उपनिरीक्षक ओमपाल सिंह ने मौलाना तौकीर रजा के खिलाफ सोमवार को एफआईआर दर्ज कराई है। यह एफआईआर आईपीसी की धारा 153-ए, 295-ए और 505 (2) के तहत दर्ज की गई है। मामले की जांच थाना नागफनी के ही वरिष्ठ उप निरीक्षक प्रदीप कुमार को सौंपी गई है। इंस्पेक्टर क्राइम ब्रांच सत्येन्द्र शर्मा ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे नफरती बयान के आधार पर तौकीर रजा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उसके मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

Updated : 13 March 2023 1:03 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top