Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > अतर्रा में अतिक्रमण हटाने के लिए चला बुलडोजर, व्यापारियों ने पास किया निंदा प्रस्ताव

अतर्रा में अतिक्रमण हटाने के लिए चला बुलडोजर, व्यापारियों ने पास किया निंदा प्रस्ताव

प्रतिष्ठान तोड़े जाने से जताई नाराजगी

अतर्रा में अतिक्रमण हटाने के लिए चला बुलडोजर, व्यापारियों ने पास किया निंदा प्रस्ताव
X

बांदा/अतर्रा। योगी सरकार का बुलडोजर अतिक्रमण हटाने के लिए जिले के कस्बा अतर्रा में निकला और बीते समय से बढ़ाए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए काम करने लगा। फिर क्या था। अतिक्रमणकारियों को बुलडोजर की यह चाल नागवार गुजरी और उन्होंने बुलडोजर की चाल को मंद करने के लिए तरह-तरह दंद-छंद और भुतछंद जैसी चाले चलना शुरू कर दिया। लेकिन बुलडोजर के जरिए अतिक्रमण हटाने वाले अधिकारी-कर्मचारियों का कहना है कि अतिक्रमण हटाया जाएगा और बुलडोजर चलाया जाएगा।

नगर में अतिक्रमण हटाने को दौरान स्थानीय प्रशासन व व्यापारियों के बीच जमकर नोकझोंक हुई। बीते पांच दिन पूर्व स्थानीय प्रशासन व व्यापारियों के बीच आयोजित बैठक में मानक निर्धारित किया गया था। जिसके बाद कर्मचारियों ने चिंहाकन भी किया लेकिन अभियान के समय प्रशासन ने निर्धारित मानक को दरकिनार करते हुए के तमाम व्यापारियों के प्रतिष्ठान तोड़ दिया। जिससे अक्रोशित व्यापारियों ने व्यापार मंडल की अगुवाई में बैठक कर एसडीएम के कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए निंदा प्रस्ताव पारित किया।

एसडीएम अतर्रा विजयप्रकाश तिवारी,सीओ अंबुजा त्रिवेदी व ईओ नगर पालिका राम सिंह के नेतृत्व में दो जेसीबी मशीन, पालिका व बदौसा, बिसंडा,फतेहगंज के पुलिस कर्मियों के साथ अतिक्रमण अभियान बांदा रोड स्थित केन नहर से शुरू हुआ।अभियान की शुरुआत में ही स्थानीय प्रशासन द्वारा चिन्हाकन से अधिक अतिक्रमण हटाने के चलते व्यापारियों से नोंकझोंक शुरू हो गई,लेकिन एसडीएम अतर्रा ने किसी की न सुनते हुए तमाम व्यापारियों के पक्के प्रतिष्ठान गिरा दिए।जब व्यापार मंडल के पदाधिकारीयों ने एसडीएम से पूर्व निर्धारित मानक पर ही अतिक्रमण हटाने की बात कही,तो एसडीएम ने अभद्रता करते हुए व्यापारियों को हिरासत में लेने की धमकी दे दी।

जिसके बाद अक्रोशित व्यापारियों ने उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष उमाशंकर गुप्ता व युवा व्यापार मंडल अध्यक्ष अवधेश गुप्ता की अगुवाई में बैठक करते हुए एसडीएम के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया।व्यापार मंडल अध्यक्ष का कहना है कि जब एसडीएम अतर्रा को मनमुताबिक ही अतिक्रमण हटाना था,तो पांच दिन पहले व्यापारियों के साथ थाना परिसर में बैठक कर आम सहमत बनाने की क्या जरुरत थी।व्यापारियों ने निंदा प्रस्ताव के साथ ही एकराय हो मौजूदा एसडीएम के हटने तक प्रशासन की बैठक में भाग न लेने का निर्णय लिया।ज्ञात हो

बीते 24मार्च को थाना परिसर में नगर के अतिक्रमण हटाये जाने को लेकर एसडीएम ,सीओ व पालिका ईओ ने नगर के उद्योग व्यापार मंडल पदाधिकारियों व व्यापारियों के साथ बैठक किया थी।जिसमें आमराय से सहमति बनी थी कि मुख्य मार्ग बांदा व बदौसा रोड में सड़क के मध्य से दोनों ओर 30फिट व नरैनी,स्टेशन रोड में 20फिट अतिक्रमण खाली कराया जाएगा। तदुपरांत पालिका प्रशासन व एनएच कर्मचारियों के सयुंक्त अभियान में चिन्हाकन करते हुए प्रचार प्रसार भी किया गया।जिसके बाद व्यापारियों ने उक्त निर्धारण के बाद अपना अस्थाई अतिक्रमण स्वयं हटा लिया था।

-अतिक्रमण हटाने के दौरान किसी के साथ भेदभाव नहीं किया गया है। यह अभियान नियमित जारी रहेगा।

-विजय प्रकाश तिवारी,

एसडीएम अतर्रा

Updated : 2 April 2022 8:22 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top