Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > बुलंदशहर : US में पढ़ने वाली होनहार छात्रा सुदीक्षा की छेड़छाड़ के दौरान हादसे में मौत

बुलंदशहर : US में पढ़ने वाली होनहार छात्रा सुदीक्षा की छेड़छाड़ के दौरान हादसे में मौत

बुलंदशहर : US में पढ़ने वाली होनहार छात्रा सुदीक्षा की छेड़छाड़ के दौरान हादसे में मौत
X

बुलंदशहर। अमेरिका के बॉब्सन कालेज में भारत सरकार के खर्च पर पढ़ने वाली गौतमबुद्धनगर के दादरी की होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी की सोमवार को बुलंदशहर में एक सड़क हादसे में मौत हो है। इंटरमीडिएट में बुलंदशहर जनपद को टॉप करने वाली छात्रा सुदीक्षा अपने चाचा के साथ अपने मामा के घर औरांगबाद जा रही थी। इसी दौरान दो युवकों ने सुदीक्षा से छेड़छाड़ शुरू कर दी। तभी बुलंदशहर औरांगबाद रोड पर उनकी बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर जा गिरी और होनहार छात्रा की मौत हो गई।

सुदीक्षा भाटी अमेरिका के बॉब्सन कालेज में स्टडी कर रही थी और छुट्टियों में घर आई हुई थी। 20 अगस्त को सुदीक्षा भाटी को अमेरिका वापस लौटना था। इससे पहले ही सुदीक्षा भाटी अमेरिका लौटती सोमवार को सड़क हादसे में होनहार छात्रा की दर्दनाक मौत हो गई। आपको बता दे की सुदीक्षा को भारत सरकार की तरफ से अमेरिका पढ़ने के लिए 3.80 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप दी है थी।

सुदीक्षा भाटी के परिजन का आरोप है कि जब बाइक से वह औरांगबाद जा रहे थे, तब उनकी बाइक का बुलेट सवार दो युवको ने पीछा किया। कभी युवक अपनी बुलेट को आगे निकलते तो कभी पीछे स्टंट करने लगते थे। अचानक बुलेट सवार युवकों ने ब्रेक लगा दिया। इससे उनकी बाइक अनियंत्रित होकर सड़क पर जा गिरी। इस हादसे में होनहार छात्रा की मौत हो गई।

वहीं होनहार छात्रा की मौत से परिजन में कोहराम मचा हुआ है। प्राइमरी से अमेरिका का सफर गौतमबुद्ध नगर के दादरी तहसील की रहने वाली सुदीक्षा बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं। सुदीक्षा के पिता ढाबा चलाते हैं।

सुदीक्षा ने बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूल से कक्षा पांच तक पढ़ाई की। प्रवेश परीक्षा के जरिये सुदीक्षा का एडमिशन एचसीएल के मालिक शिव नदार के सिकंदराबाद स्थित स्कूल में हो गया। सुदीक्षा ने कक्षा 12 में बुलंदशहर टॉप किया और इसके बाद उच्च शिक्षा के लिए उसका चयन अमेरिका के बॉब्सन कॉलेज में हुआ। पढ़ाई के लिए सुदीक्षा को भारत सरकार की तरफ से 3.80 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप भी मिली।

वहीं बुलंदशहर पुलिस के अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा, औरंगाबाद थाना पुलिस को एक सूचना मिली थी कि एक रोड ऐक्सिडेंट हुआ है। पुलिस मौके पर पहुंची। वहां पता चला कि सुदीक्षा अपने भाई के साथ मामा के घर जा रही थी, वहां पर यह ऐक्सिडेंट हुआ। एसपी ने कहा कि भाई और प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि सामने से एक बुलेट मोटरसाइकल जा रही थी। ट्रैफिक के कारण बुलेट मोटरसाइकल ने ब्रेक लिया, ब्रेक के कारण मोटरसाइकल भाई-बहन की गाड़ी से टकराई। टकराने के बाद लड़की की गिरने से दुखद मौत हो गई।

अधिकारी ने कहा कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है और कार्रवाई जारी है। उन्होंने कहा कि उस वक्त लड़की के भाई या किसी ने भी छेड़छाड़ की बात नहीं बताई थी।

Updated : 11 Aug 2020 5:52 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top