Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > फतेहपुर में लव जिहाद के आरोपी के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, लड़की की मौत के बाद बड़ा एक्शन

फतेहपुर में लव जिहाद के आरोपी के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, लड़की की मौत के बाद बड़ा एक्शन

बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के फरीदपुर में एक मैरिज हाल के पास देर रात विगत 22 जून को एक 19 वर्षीय युवती घायल अवस्था में बेहोश मिली थी।

फतेहपुर में लव जिहाद के आरोपी के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, लड़की की मौत के बाद बड़ा एक्शन
X

फतेहपुर। जिले में मंगलवार को लव जिहाद के मामले में जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलाकर पूरे मकान को ध्वस्त कर दिया। जेल में बंद आरोपित सिकंदर पर शिकंजा कसते हुए प्रशासन ने कार्रवाई तेज कर दी है। इसी के तहत मंगलवार को जिला प्रशासन ने लव जिहाद के आरोपित सोनू उर्फ सिकन्दर के शेष बचे हुए मकान को जमींदोज करने के लिये बुलडोजर चलाया। कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल मौजूद रहा। कल पुलिस के भारी दबाव के बाद लव जिहाद मामले के सह आरोपित के भाई छोटू घोषी व पिता इस्लाम घोषी ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया था।

बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के फरीदपुर में एक मैरिज हाल के पास देर रात विगत 22 जून को एक 19 वर्षीय युवती घायल अवस्था में बेहोश मिली थी। सूचना पर पहुंची पुलिस और परिजनों ने युवती को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया था। हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने कानपुर हैलेट रेफर कर दिया था। जहां इलाज के दौरान 26 जून को युवती की मौत हो गई। पुलिस ने युवती के फोन कॉल डिटेल्स के आधार पर युवक की पहचान की। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस सह आरोपित पिता व भाई की गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई थी। आरोपित सिकंदर सदर कोतवाली क्षेत्र के ज्वालागंज निवासी है। वह ज्वालागंज में ही घोषी ट्रेवेल्स एजेंसी चलाता था। उसने एक युवती से सोनू बनकर दोस्ती किया था। उससे बात करता था। इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म कर मरणासन्न अवस्था में छोड़कर फरार हो गया था।

हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन -

परिजनों ने लव जिहाद का आरोप लगाकर मामले की पुलिस में शिकायत की। इसके बाद बजरंगदल और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए आरोपित के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की थी। जिला प्रशासन ने आरोपित के घर पर पहली बार 27 जून को बुलडोजर की कार्रवाई कर मकान का कुछ हिस्सा गिरा दिया था।कार्रवाई को लेकर उपजिलाधिकारी अवधेश निगम ने बताया कि मकान दबंगई के दम पर अनाधिकृत बना हुआ था। इसलिए उसे गिराने की कार्रवाई की गई है।

Updated : 4 July 2023 2:19 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top