Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > औरैया हादसा : 24 मजदूरों की मौत, सीएम योगी ने तुरंत मांगी जांच रिपोर्ट

औरैया हादसा : 24 मजदूरों की मौत, सीएम योगी ने तुरंत मांगी जांच रिपोर्ट

औरैया हादसा : 24 मजदूरों की मौत, सीएम योगी ने तुरंत मांगी जांच रिपोर्ट
X

लखनऊ। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन जारी है. वहीं अलग अलग राज्यों में गए मजदूर सड़क के रास्ते ही अपने घर लौट रहे हैं. लेकिन इसी बीच सड़क हादसों की खबरों ने सभी का दिल दहला कर रख दिया है. हाल ही में मध्य प्रदेश के गुना में हुए भीषण सड़क हादसे के बाद अब यूपी के औरैया में शनिवार सुबह भीषण सड़क हादसा सामने आया है. यह घटना औरैया जिले में शनिवार तड़के हुए भीषण हादसे में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। सभी श्रमिक एक ट्रक और ट्राले में सवार थे। दिल्ली-कानपुर हाइवे पर हुए दर्दनाक हादसे में 36 श्रमिक गंभीर रूप से घायल हैं।

बताया जा रहा है कि ये सभी मजदूर फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे थे. सूचना मिलने पर मौके पर डीएम और एसपी समेत कई थानों का फ़ोर्स मौजूद है. डीएम के मुताबिक सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. औरैया के सीएमओ ने 24 लोगों की मौत की पुष्टि की है. डीएम अभिषेक सिंह ने बताया कि इनमें से ज्यादातर मजदूर बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क हादसे की फौरन जांच रिपोर्ट मांगी है। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने औरैया में दुर्भाग्यपूर्ण घटना का तत्काल संज्ञान लिया है। उन्होंने जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

मुख्यमंत्री ने सभी घायलों को तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराए जाने व कमिश्नर और आईजी (कानपुर) को घटनास्थल का दौरा कर दुर्घटना के कारणों की तुरंत रिपोर्ट देने को कहा है।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते दिन कहा कि प्रवासी कामगारों व श्रमिकों को सभी सुविधाएं मुहैया कराना जिला प्रशासन की जिम्मेदारी होगी। इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री ने सभी डीएम, एसपी व एसएसपी को निर्देशित किया कि वे यह देखें कि कोई भी प्रवासी कामगार-श्रमिक पैदल या बाइक से यात्रा न करने पाए।

Updated : 2020-05-17T07:12:55+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top