Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > 69000 सहायक शिक्षक भर्ती की आंसर की जारी, इस वेबसाइट से कर सकेंगे चेक

69000 सहायक शिक्षक भर्ती की आंसर की जारी, इस वेबसाइट से कर सकेंगे चेक

69000 सहायक शिक्षक भर्ती की आंसर की जारी, इस वेबसाइट से कर सकेंगे चेक
X

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश में परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा की अंतिम आंसर की जारी कर दी गई है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय एलनगंज ने इसकी जानकारी दी। जो उम्मीदवार आंसर की डाउनलोड करना चाहते हैं वो इस वेबसाइट http://atrexam.upsdc.gov.in से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके भी आंसर की चेक की जा सकती है। उत्तर माला की चारों सीरिज वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। आंसर की 17 मई तक उपलब्ध रहेगी।

69000 सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा के हिन्दी के तीन प्रश्न कोर्स के बाहर से हैं। इसमें या तो सबको समान रूप से एक-एक नंबर मिलेंगे या फिर तीन प्रश्न हटाकर 147 नंबर पर परिणाम घोषित होगा। इसका निर्णय अभी नहीं हुआ है और परिणाम जारी करने से पहले परीक्षा समिति की बैठक में अंतिम फैसला लिया जाएगा।

69000 भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों का दावा है कि उन लोगों ने सुप्रीम कोर्ट में कैविएट की है ताकि यदि हाईकोर्ट के डबल बेंच के फैसले को कोई चुनौती देता है तो उनका पक्ष भी सुना जाए। बीटीसी अभ्यर्थी सर्वेश प्रताप सिंह ने बताया कि कैविएट की जा चुकी है।

हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के मुताबिक सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 150 में 65 फीसदी और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 60 फीसदी अंक लाने होंगे। यूपी सरकार ने अंकों का निर्धारण परीक्षा के बाद किया था और यही विवादा का कारण बना था। इस फैसले का विरोध कर रहे अभ्यर्थियों का कहना था कि सरकार को अंकों का निर्धारण परीक्षा के पहले करना चाहिए था।

आपको बता दें कि भर्ती परीक्षा 6 जनवरी 2019 को हुई थी। उसके बाद उत्तरमाला जारी करते हुए आपत्ति ली गई और विषय विशेषज्ञों की कमेटी गठित कर आपत्तियों का निस्तारण किया गया। आपत्तियों के निस्तारण के बाद अंतिम आंसर की जारी होने से पहले कटऑफ को लेकर विवाद हो गया था।



Updated : 9 May 2020 6:14 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top