Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > अखिलेश यादव ने जेल में आजम खान से की मुलाकात, रामपुर सीट को लेकर चर्चा की अटकलें

अखिलेश यादव ने जेल में आजम खान से की मुलाकात, रामपुर सीट को लेकर चर्चा की अटकलें

अखिलेश यादव ने आजम खान के बारे में बात करते हुए बताया कि जेल में कैसे जिंदगी काटी जाती है, यह सबको पता है, जेल तो जेल है।

अखिलेश यादव ने जेल में आजम खान से की मुलाकात, रामपुर सीट को लेकर चर्चा की अटकलें
X

रामपुर। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार दोपहर जिला जेल में बंद आजम खां से मुलाकात की है। जेल में दोनों के बीच करीब 1 घण्टे से अधिक समय तक मुलाकात चली। इस मुलाकात के दौरान जेल के अंदर अखिलेश यादव के साथ पूर्व विधायक और नव नियुक्त राष्ट्रीय सचिव अनूप गुप्ता सहित रामपुर के सपा जिलाध्यक्ष गये थे।

आजम से अखिलेश यादव की यह मुलाक़ात रामपुर सीट के लिए अहम मानी जा रही है। बताया जाता है कि आज़म की प्रत्याशी के नाम पर सहमति के बाद ही अखिलेश यादव रामपुर सहित अन्य आसपास की सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर सकते हैं।बताते चलें कि आजम खां 22 अक्टूबर 2023 से जिला कारागार सीतापुर में बंद हैं। लोकसभा चुनाव के चलते पहले चरण में रामपुर सीट के लिए नामांकन शुरू हो गया है। 27 मार्च को नामांकन की अंतिम तारीख होने के बावजूद भी सपा ने अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। अब आजम से मुलाकात के बाद अखिलेश यादव प्रत्याशियों की घोषणा कर सकते हैं।जेल से निकलने के बाद अखिलेश यादव पूर्व महोली विधायक और सपा के नव नियुक्त राष्ट्रीय सचिव अनूप गुप्ता के आवास पहुंचे जहां पर उन्होंने रामपुर से आये कुछ नेताओ और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

भाजपा पर बरसे अखिलेश

जेल से निकलने के बाद अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। अखिलेश यादव ने आजम खान के बारे में बात करते हुए बताया कि जेल में कैसे जिंदगी काटी जाती है, यह सबको पता है, जेल तो जेल है। भाजपा पर बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा वर्ल्ड की सबसे बड़ी पार्टी बनने का दावा करती है लेकिन ऐसा लगता है मुकदमा करवाने में भाजपा ब्रह्मांड में झूठे मुकदमों का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना रहे हैं, इलेक्ट्रोरल बॉन्ड ने भाजपा का बैंड बजाया, उसकी वजह से आप दिल्ली में देख लीजिए क्या हो रहा है ?क्या देश स्वीकार करेगा कि झूठे मुकदमे लगाकर सभी को जेल भेज दें । अन्याय की कोई उम्र नहीं होती लेकिन सच्चाई की जीत होगी।

अखिलेश ने कहा चुने मुख्यमंत्री को जेल भेजने से लोकतंत्र की जीत नहीं होने वाली, लोकतंत्र में जो आवाज उठाना चाहते हैं, सरकार उसकी आवाज दबाने का काम कर रही है उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास जवाब नहीं है उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा पेपर लीक हुए हैं। भारतीय जनता पार्टी को जनता सबक सिखाएगी। पल्लवी पटेल के द्वारा दिए गए बयान पर अखिलेश यादव ने कहा कि साथ छोड़ने वालों की कहानी बहुत लंबी है, मीडिया से बेहतर कोई नहीं जानता, कोई क्यों साथ छोड़ रहा है। भाजपा के पास इस बात का जवाब नहीं है कि आखिर उनको चंदा किससे और क्यों मिला है? इलेक्टोरल बांड ने भारतीय जनता पार्टी का बैंड बजा दिया है, इसीलिए गिरफ्तारियां हो रही है।

Updated : 22 March 2024 1:09 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top