Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > पंजाब से आयी मुख्तार अंसारी की फेक एम्बुलेंस पर एडीजी को शक, टेक्निकल जाँच के दिये आदेश

पंजाब से आयी मुख्तार अंसारी की फेक एम्बुलेंस पर एडीजी को शक, टेक्निकल जाँच के दिये आदेश

पंजाब प्रान्त में मुख़्तार अंसारी को कोर्ट ले जाने वाली लावारिस हालत में मिली विवादित एम्बुलेंस बाराबंकी पहुंचने के बाद पुलिस के आला अधिकारियो को उसकी असलियत पर शक है।

पंजाब से आयी मुख्तार अंसारी की फेक एम्बुलेंस पर एडीजी को शक, टेक्निकल जाँच के दिये आदेश
X

बाराबंकी/दिनेश चंद्र श्रीवास्तव: पंजाब प्रान्त में मुख़्तार अंसारी को कोर्ट ले जाने वाली लावारिस हालत में मिली विवादित एम्बुलेंस बाराबंकी पहुंचने के बाद पुलिस के आला अधिकारियो को उसकी असलियत पर शक है। जिसकी जांच में परिवहन विभाग और आरआई की संयुक्त टीम ने अपर पुलिस महानिदेशक लखनऊ जोन की निगरानी में जाँच शुरू कर दी है।



मंगलवार को पंजाब से बाराबंकी पहुंची विवादित एम्बुलेंस की जाँच की गंभीरता को देखते हुऐ लखनऊ जोन के एडीजी एस. एन. साबत ने एम्बुलेंस की स्थिति का जायजा लेने बाराबंकी पुलिस लाइन पहुँचे। जहाँ उन्होंने एम्बुलेंस का स्वयं निरीक्षण करते हुऐ उसको चारो तरफ से देखा परखा, फिर जाँच टीम को निर्देशित किया।

इस दौरान उन्होंने जाँच प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी देते हुऐ बताया, की बाराबंकी से गयी पुलिस ने एम्बुलेंस यू. पी. 41 एटी - 7171 को पंजाब के रोपड़ जिले में ऊना चंडीगढ़ मार्ग स्थित हाइवे के निकट ढाबे से लावारिस हालत मे खड़ी पंजाब पुलिस से हासिल करके यहां लाया गया है।

एम्बुलेंस की टेक्निकल जाँच के लिये एआरटीओ अधिकारी पंकज सिंह की टीम और आरआई करेंगे। इस निरीक्षण के बाद इसमें क्या - क्या परिवर्तन है यह पता लगेगा। उन्होंने कहा की जहाँ तक इस केस के इन्वेस्टीगेशन की बात है, इसमे हम लोगो की टीम जो मऊ भी गयी थी। काफ़ी हद तक हम इसकी तह तक पहुंच चुके है। हमारी एक टीम अभी भी पंजाब में जाँच में रुकी हुई है। एडीजी ने कहा की विशेष बातें टेक्निकल जाँच के बाद ही पता चलेगी।

मऊ से गिरफ्तार मुख़्तार का गुर्गा भी लाया गया बाराबंकी

पुलिस अधीक्षक उत्तरी के नेतृत्व में गठित एसआईटी में सीओ हैदरगढ़ के नेतृत्व में मऊ गयी पुलिस टीम ने बीते दिन एम्बुलेंस के कागजातो के फर्जीवाड़े में एक शख्स को वहां से गिरफ्तार किया था। जिसे मंगलवार को कोतवाली प्रभारी ने एडीजी के सामने लाया।


पकड़े गये मुख़्तार अंसारी के गुर्गे राजनाथ यादव को मंगलवार को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। ज्ञात हो की राजनाथ यादव को एम्बुलेंस के फर्जी कागजात बनवाये जाने के गंभीर धाराओ में कोतवाली नगर में मुकदमा पंजीकृत है।

Updated : 2021-04-07T09:50:57+05:30
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top