Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > कानपुर हिंसा का मास्टरमाइंड निकला पूर्व सपा नेता, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कानपुर हिंसा का मास्टरमाइंड निकला पूर्व सपा नेता, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कानपुर हिंसा का मास्टरमाइंड निकला पूर्व सपा नेता, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X

कानपुर। कानपुर हिंसा मामले में फरार सपा नेता निजाम कुरैशी को गिरफ्तारी के लिए गठित एसआईटी टीम व पुलिस ने दबोच लिया है। हिंसा की घटना में गिरफ्तार आरोपित नामजद था और तीन जून से फरार चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी के लिए लगातार टीमें दबिश दें रही थी। पुलिस अभियुक्त से घटना के सम्बंध में पूछताछ कर रही है।

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस की ओर से मिली जानकारी के अनुसार बेकनगंज के नई सड़क पर हिंसा भड़काने के मामले में 36 नामजद सहित 1000 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। नामजद आरोपितों में पोस्टर चस्पा होने के बाद से खलबली मच गई थी। हिंसा करने के बाद से नामजद आरोपी भूमिगत हो गए थे। इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस आयुक्त विजय कुमार मीना ने एक एसआईटी टीम का गठित की थी।एसआईटी में शामिल पुलिस अधिकारियों के साथ कई टीमें फरार नामजद अभियुक्तों की तलाश में जुटी थी। इसी कड़ी में आज एक और अहम आरोपित व पूर्व सपा नेता निजाम कुरैशी पुत्र अब्दुल मोईद, अध्यक्ष जमीयतुल कुरैश को पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।

अभियुक्त के पकड़े जाने की पुष्टि पुलिस ने करते हुए बताया कि पकड़ा गया अभियुक्त कानपुर हिंसा प्रकरण की शुरुआती योजना में हयात जफर हाशमी और हाफिज फैसल जाफरी के साथ सारी बैठकों में मौजूद रहा है। अकबर आजम हाल में बीती 01 जून 2022 को हुई मीटिंग को अभियुक्त निजाम कुरैशी ने ही बुलाया था और हयात के साथ मिलकर मीटिंग करके बंद का आह्वान किया था।

Updated : 11 Jun 2022 2:10 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top