Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > बहराइच: 8 दोस्तों ने प्रशासन और जनप्रतिनिधियों को दिखाया व्यवस्था का आईना, चंदा जोड़कर मंगाई ऑक्सीजन मशीन

बहराइच: 8 दोस्तों ने प्रशासन और जनप्रतिनिधियों को दिखाया व्यवस्था का आईना, चंदा जोड़कर मंगाई ऑक्सीजन मशीन

तय हुआ कि ऑक्सीजन इनहेलर मशीन किसी भी तरह बहराइच मंगवाई जाए। सभी दोस्तों ने मिलकर 16 लाख रुपए की धनराशि एकत्रित की।

बहराइच: 8 दोस्तों ने प्रशासन और जनप्रतिनिधियों को दिखाया व्यवस्था का आईना, चंदा जोड़कर मंगाई ऑक्सीजन मशीन
X

बहराइच: कोरोना महामारी से टूट रही सांसों के बीच प्रशासन अपने को बेबस बता रहा है वही जनप्रतिनिधि लेटर पैड का खेल खेल रहे हैं। प्यास लगने पर कुआं खोदने की कहावत चरितार्थ करने में सब जुटे हैं।

ऐसे में बहराइच के 8 दोस्तों ने मिलकर मानवता की बेहतर मिसाल पेश की है। दोस्तों ने पैसे का इंतजाम कर हरियाणा से ऑक्सीजन इनहेलर मशीन मंगवाई है। यह मशीन मेडिकल कॉलेज को दान कर दी गई है। मशीन से 24 घंटे में 64 800 लीटर ऑक्सीजन की सप्लाई 16 से 18 बेड तक की जा सकेगी। समाजसेवी दोस्तों की इस पहल की चारों और सराहना हो रही है।

प्रतिदिन कोरोनावायरस सांसो पर भारी पड़ रहा है। पल पल रोगियों की सांसो की डोर टूटती दिख रही है। चारों ओर चीख-पुकार मची हुई है ऐसे में तत्काल ऑक्सीजन की जरूरत है लेकिन जनप्रतिनिधि बजट जारी करने का खेल खेल रहे हैं। ऐसे में जिन जनप्रतिनिधियों को आईना दिखाया है शहर के मोहल्ला सलार गंज निवासी समाजसेवी सरवर अली और उनके दोस्तों ने।

समाजसेवी सरवर ने बताया कि प्रतिदिन आंखों के सामने हर घंटे किसी ने किसी घर से लाशे निकलते देख मन विचलित हो रहा था। मौतें सिर्फ इसलिए हो रही थी कि ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही थी। सरवर ने बताया कि इस समस्या को देखते हुए अपने दोस्त शादाब खान, सलमान और अन्य मित्रों से संपर्क साधा। बैठकर तय हुआ कि ऑक्सीजन इनहेलर मशीन किसी भी तरह बहराइच मंगवाई जाए। सभी दोस्तों ने मिलकर 16 लाख रुपए की धनराशि एकत्रित की।

इसके बाद हरियाणा की कंपनी से संपर्क साधा गया। बातचीत और पैसे की अदायगी के बाद ऑक्सीजन इनहेलर मशीन बहराइच पहुंच गई है। इस मशीन को मेडिकल कॉलेज के एल वन हॉस्पिटल को दिया गया है। जहां पर अयोध्या से आए इंजीनियर ने फिटिंग शुरु कर दी है।

समाजसेवी सरवर ने बताया कि ऑक्सीजन इनहेलर मशीन से 64800 लीटर ऑक्सीजन 24 घंटे में उत्सर्जित होगी। इससे 16 से 18 बेड तक ऑक्सीजन की आपूर्ति सुगमता के साथ की जा सकेगी। जिलाधिकारी शंभू कुमार ने भी सरवर अली और उनके दोस्तों की तारीफ की है । जिलाधिकारी ने कहा कि अन्य समाजसेवियों को भी इस तरह से आगे आना चाहिए।

Updated : 27 April 2021 12:17 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top