Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > उप्र में एनसीईआरटी की 35 करोड़ की डुप्लीकेट किताबें जब्त

उप्र में एनसीईआरटी की 35 करोड़ की डुप्लीकेट किताबें जब्त

उप्र में एनसीईआरटी की 35 करोड़ की डुप्लीकेट किताबें जब्त
X

मेरठ। मेरठ में एनसीईआरटी की डुप्लीकेट किताबें छापने का पर्दाफाश हुआ है। यूपी एसटीएफ और मेरठ पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में 35 करोड़ की डुप्लीकेट किताबें पकड़ी गई हैं। मिली जानकारी से शुक्रवार देर रात अमरोहा जनपद के गजरौला में छापेमारी में 35 करोड़ रुपये कीमत की एनसीईआरटी की किताबें बरामद हुई।

बता दें कि एसटीएफ और मेरठ पुलिस ने जिला मेरठ के मोहकमपुर में छापा मारकर 35 करोड़ रुपये कीमत की एनसीईआरटी की किताबें बरामद हुई। इस धंधे में भाजपा के महानगर उपाध्यक्ष संजीव गुप्ता और उनका भतीजा सचिन गुप्ता साझीदार है। जिस गोदाम में किताबें मिली, वह सचिन गुप्ता का है। मौके से पकड़े गए कर्मचारियों से पूछताछ के बाद एसटीएफ ने शुक्रवार देररात अमरोहा जनपद के गजरौला में एक गोदा में छापा डाला। एसटीएफ के सीओ ब्रजेश कुमार का कहना है कि गजरौला में सचिन गुप्ता के गोदाम से छापे में लगभग 35 करोड़ रुपये कीमत की एनसीईआरटी की किताबें बरामद हुई है। इस मामले की विस्तृत जांच की जा रही है।

एसटीएफ के सनसनीखेज खुलासे के बाद एनसीईआरटी और वाणिज्य कर विभाग के अधिकारी सक्रिय हो गए हैं। दोनों ही विभागों के अधिकारियों ने मेरठ पहुंचकर जांच शुरू कर दी है। किताबों के छापने से लेकर उनकी बिक्री तक की जांच की जा रही है। साथ ही छह प्रिंटिंग मशीनें मिली हैं। दर्जनभर लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Updated : 2020-08-22T15:38:21+05:30
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top