Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > नोटबंदी के समय 20 हजार के नकली नोट प्राइवेट बैंक में हुए जमा, अब जांच नोएडा पुलिस के हवाले

नोटबंदी के समय 20 हजार के नकली नोट प्राइवेट बैंक में हुए जमा, अब जांच नोएडा पुलिस के हवाले

नोटबंदी के समय 20 हजार के नकली नोट प्राइवेट बैंक में हुए जमा, अब जांच नोएडा पुलिस के हवाले
X

गौतमबुद्ध नगर। नोटबंदी के दौरान प्राइवेट बैंक में जमा कराये गये 20 हजार के जाली नोट की जांच अब गाजियाबाद के बजाय नोएडा पुलिस करेगी। फिलहाल तमाम संबंधित दस्तावेज लेकर नोएडा सेक्टर 20 कोतवाली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इसकी पुष्टि डीसीपी संकल्प शर्मा ने की है। घटनाक्रम के मुताबिक बैंक को नकली नोट जमा होने का पता चार साल बाद लगा। यह बात पुलिस के गले आसानी से नहीं उतर रही है। घटना चूंकि नोएडा सेक्टर 18 स्थित कोटक महिंद्रा की शाखा में घटी थी। लिहाजा केस की पड़ताल भी अब गाजियाबाद से कोतवाली सेक्टर 20 नोएडा के हवाले की गयी है।

इस मामले में बैंक मैनेजर विशाल कश्यप ने दिसंबर 2016 में आंतरिक जांच करवाई थी। जांच के दौरान सिद्ध हो गया कि किसी ने धोखाधड़ी करके 20 हजार के नकली नोट जमा करा दिये। शिकायतकर्ता बैंक मैनेजर केस को पहले गाजियाबाद के साहिबाबाद थाने ले गये थे। प्राथमिक छानबीन में पता चला कि कानूनी रुप से जांच पड़ताल का इलाका नोएडा के सेक्टर 20 थाने में लगता है। लिहाजा केस को नोएडा ट्रांसफर कर दिया गया।

शिकायत में बताया गया है कि जमा कराये गये नकली नोट में पांच सौ, एक सौ और पचास के नोट शामिल हैं। फिलहाल पुलिस ने बिना किसी को नामजद किये हुए ही मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

Updated : 28 May 2020 6:05 AM GMT
Tags:    

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top