Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > अन्य > बहराइच: संकल्पा मतदान केंद्र पर हुए पथराव में 10 गिरफ्तार

बहराइच: संकल्पा मतदान केंद्र पर हुए पथराव में 10 गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस ने ड्यूटी पर तैनात उपनिरीक्षक की तहरीर पर केस दर्ज कर 10 लोगों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बहराइच: संकल्पा मतदान केंद्र पर हुए पथराव में 10 गिरफ्तार
X

खैरीघाट (बहराइच): विकास खण्ड शिवपुर के संकल्पा गांव में पंचायत चुनाव के दौरान गुरुवार को फर्जी मतदान को लेकर दो पक्षों में जमकर संघर्ष हुआ था ईट पत्थर चले थे। मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने किसी तरह हालात को काबू में किया था। इस मामले में पुलिस ने ड्यूटी पर तैनात उपनिरीक्षक की तहरीर पर केस दर्ज कर 10 लोगों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार ने बताया कि खैरीघाट के संकल्पा गांव में गुरुवार 29 अप्रैल को पंचायत चुनाव की वोटिंग के समय संकल्पा प्राथमिक विद्यालय में फर्जी मतदान को लेकर मोहम्मद असलम एवं शेर अली के समर्थको के गुट आमने-सामने आ गए थे। कहासुनी के दौरान दोनों पक्ष उग्र हो गए। दोनों पक्षों में ईट पत्थर एंव लाठी डण्डो से संघर्ष हुआ। जिससे मतदान केन्द्र पर भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी, साथ ही साथ मतदाताओ के बीच भय फैल गया था।

मौके पर पहुंची फोर्स ने हालात को काबू में किया। संकल्पा मतदान केंद्र के बाहर उपद्रव करने के मामले में खैरीघाट थानाध्यक्ष विमलेश सिंह ने तत्परता दिखाते हुए पुलिस उप निरीक्षक अशोक कुमार की तहरीर पर संकल्पा निवासी फारुख खान पुत्र शेर अली, शब्बीर खान पुत्र कल्लू खान, मिज्जन पुत्र घिस्सू, चंद्रसेन पुत्र जगदम्बा, शब्बीर अली पुत्र सरदार, मो मुख्तार पुत्र मो अकरम, मुबारक अली पुत्र हसन अली, मो असलम पुत्र मो अकरम, शेर अली पुत्र अकबर अली तथा इमामगंज निवासी गुलाम जिलानी पुत्र इस्माईल के खिलाफ चुनाव में बाधा डालने और उपद्रव करने से सम्बन्धित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर अभियुक्तो की गिरफ्तारी कर जेल भेज दिया है।

Updated : 30 April 2021 11:34 AM GMT
Tags:    

Swadesh Lucknow

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top