Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > वृन्दावन में स्वाबलंबन स्त्री सशक्तिकरण प्रशिक्षण केंद्र शुरू हुआ

वृन्दावन में स्वाबलंबन स्त्री सशक्तिकरण प्रशिक्षण केंद्र शुरू हुआ

वृन्दावन में स्वाबलंबन स्त्री सशक्तिकरण प्रशिक्षण केंद्र शुरू हुआ
X

वृन्दावन। सेवा भारती वृंदावन द्वारा पंडित दीनदयाल की जयंती के उलक्ष्य में स्वाबलंबन स्त्री सशत्तिकरण प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ किया गया। प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ पूज्य संत सुरेशानंद महाराज नारायण आश्रम ने किया। इस केंद्र में महिलाओं को निःशुल्क सिलाई का प्रशिक्षण दिया जायेगा। सेवा भारती का ये दूसरा सिलाई सेंटर है, पहला सिलाई सेंटर ईश्वर कुंज फोगला आश्रम में भी निःशुल्क चलाया जा रहा है।

इस अवसर पर स्वामी सुरेशानंद ने सेवा भारती के कार्यो कि प्रशंसा करते हुए कहा की यदि आप किसी को अपने पैरों पर खड़ा करा देते हैं तो वह अपने खाने पीने रहने का प्रबंध सेव कर लेता है।वह समाज पर आश्रित नहीं रहता और समाज को कुछ देने लायक बन जाता है। निर्मल और वंचितों को अपने पैरों में खड़ा करना ही सेवा भारती का मूल लक्ष्य है। वहीँ नगर अध्यक्ष दलवीर सिंह

नगर अध्यक्ष श्री दलवीर सिंह ने पं दीनदयाल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा दीनदयाल जी ने एकात्म मानववाद का जो दर्शन दिया है। उसमें समाज के अंतिम छोर पर खड़े हुए व्यक्ति की सेवा और सहायता करना और उसे आगे बढ़ाने का लक्ष्य सेवा भारती का लक्ष्य है। इस अवसर पर जिला प्रचारक मनोज जी जिला कारवां अरुन सेवा भारती के जिला अध्यक्ष, आरडी शर्मा जिला मंत्री, कमलेश कोषाध्यक्ष, धनाराम नगर संयोजक प्रसिद्ध भागवत प्रवक्ता यदुनंदन जी महाराज आदि गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।



Updated : 12 Oct 2021 11:23 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top