Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > महापंचायत में पहुंची प्रियंका गांधी, कहा - भगवान श्रीकृष्ण तोड़ेंगे अहंकार

महापंचायत में पहुंची प्रियंका गांधी, कहा - भगवान श्रीकृष्ण तोड़ेंगे अहंकार

महापंचायत में पहुंची प्रियंका गांधी, कहा - भगवान श्रीकृष्ण तोड़ेंगे अहंकार
X

मथुरा। किसान आंदोलन के सहारे उप्र में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रही प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज मथुरा में किसान महापंचायत में हिस्सा लिया। वह मथुरा के पालिखेड़ा गांव पहुंची कांग्रेस ने 'जय जवान, जय किसान अभियान' महापंचायत का आयोजन गांव में किया है। इसके बाद वह बांके बिहारी के दर्शन करेंगी।

उन्होंने कहा कि आप लोग गोवर्धन पर्वत को संभाल के रखना, कहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गिरिराज पर्वत को ही न बेच दें। उन्होंने कहा की 90 दिनों से देश की राजधानी के बॉर्डर पर किसान अपने अधिकारों की लड़ाई लड़ रहे हैं। इस किसान आन्दोलन के दौरान 215 किसानों की मृत्यु हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने शासनकाल में दुनिया के हर कोने तक पहुंचे, लेकिन वे बॉर्डर पर किसानों तक नहीं पहुंच पाए। किसानों की समस्याओं को सुनने के लिए उनके पास समय नहीं है।

खरबपतियों के लिए बनाए गए कृषि कानून -

प्रियंका वाड्रा ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा बनाए गए तीनों कानून किसानों को बर्बाद करने वाले हैं। कृषि कानून में पहला कानून जमाखोरी की छूट देता है। उन्होंने कहा कि यह कृषि कानून देश के किसी किसान ने नहीं बनाए। नोटों की खेती करने वालों ने बनाया है। खरबपतियों के लिए बनाए गए हैं। वर्ष 1955 में देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने देश में जमाखोरी को रोकने के लिए कानून बनाया था। वह आज तक लागू है।

कांग्रेस सरकार आने पर होंगेे तीनों कृषि कानून रद़्द -

उन्होंने एलान किया कि कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है। जब तक किसानों का उनके अधिकारियों के लिए संघर्ष जारी रहेगा तब तक कांग्रेस भी उनके साथ है। जैसे ही हमारी सरकार आएगी, सबसे पहले इन कानूनों को समाप्त करेगी।

बृज की गोशालाओं का बुरा हाल, कहां गए 200 करोड़ रुपये -

प्रियंका वाड्रा ने कहा कि ब्रज गोशालाओं का केन्द्र है, लेकिन गोशालाओं का बुरा है। राधाकुंड की गोशालाओं का बुरा हाल है। किसान पशुओं से अपनी खेती बचाने के लिए रातभर जागता रहता है। मथुरा के साथ-साथ हाथरस, बुंदेलखण्ड में भी गोशालाएं बदहाल हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा कि गायों के लिए सरकार ने 200 करोड़ आवंटित किए हैं। आखिर गोशालाओं के लिए आया पैसे कहां गए।

किसानों के लिए रखा दो मिनट का मौन -

संबोधन के समापन पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने किसान आन्दोलन के दौरान मरे किसानों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण किया। मथुरा में किसान पंचायत के बाद वे ठाकुर बांके बिहारी मंदिर पहुंची। यहां उन्होंने मंदिर की देहरी का पूजन किया।


Updated : 2021-02-23T18:58:59+05:30
Tags:    

स्वदेश वेब डेस्क

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Share it
Top