Top
Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > संस्कृति यूनिवर्सिटी के 20 विद्यार्थियों ने भरी उड़ान

संस्कृति यूनिवर्सिटी के 20 विद्यार्थियों ने भरी उड़ान

संस्कृति यूनिवर्सिटी के 20 विद्यार्थियों ने भरी उड़ान

पिडीलाइट इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने साइट इंजीनियर हेतु किया चयनित

मथुरा। कौशलपरक शिक्षा के क्षेत्र में नित नए आयाम स्थापित कर रही संस्कृति यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राएं एक के बाद एक प्लेसमेंट के क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। हाल ही कैम्पस प्लेसमेंट को आई टीएमआई ग्रुप की कम्पनी, पिडीलाइट इंडस्ट्रीज लिमिटेड दिल्ली ने यहां के डिप्लोमा और बी-टैक सिविल इंजीनियरिंग संकाय के अंतिम वर्ष के 20 छात्र-छात्राओं को शानदार पैकेज पर सेवा का अवसर प्रदान किया है।

कैम्पस प्लेसमेंट से पूर्व टीएमआई के पदाधिकारी आशुतोष सिंह ने संस्कृति यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं को कम्पनी के कामकाज के साथ ही भविष्य की सम्भावनाओं पर विस्तार से जानकारी दी। कम्पनी पदाधिकारियों ने इसके बाद छात्रों की लिखित परीक्षा ली, इसके बाद साक्षात्कार लिया गया। संस्कृति यूनिवर्सिटी के छात्रों ने अपनी तकनीकी बौद्धिक क्षमता से कम्पनी के पदाधिकारियों को इस कदर प्रभावित किया कि उन्होंने 19 छात्र और एक छात्रा को बतौर कस्टमर सर्विस (साइट इंजीनियर) रूप में काम करने का अवसर प्रदान किया। चयनित विद्यार्थियों में शुभम सिंह, बृजेश कुमार, जुगेन्द्र सिंह, रजत कुमार, रब्बुल अंसारी, मनोज कुमार, राहुल, तेजवीर सिंह, राकेश कुमार, विजय सेंगर, सुमित कुमार, अमित कुमार द्विवेदी, जगदीश सिंह, हरीचंद, मिमोह कुमार शर्मा, पुनीत कुमार, अनाम तैलोंग, अक्षय कुमार, यूसुफ खान तथा जीतेन्द्र सिंह शामिल हैं। चयनित छात्र-छात्राओं ने कहा कि शिक्षा पूरी करने से पहले ही अच्छी कम्पनी में सेवा का अवसर मिलना हम सभी के लिए खुशी की बात है।

संस्थान के कुलाधिपति सचिन गुप्ता का कहना है कि संस्कृति यूनिवर्सिटी की नजर बदलते परिवेश के साथ ही यंगस्टर्स के गोल्डेन करियर पर भी है। एजूकेशन हासिल करने के बाद यंगस्टर्स को रोजगार के लिए दर-दर न भटकना पड़े इसके लिए संस्कृति यूनिवर्सिटी में करियर के कई सारे ऑप्शंस पर ध्यान दिया जाता है।

उपकुलाधिपति राजेश गुप्ता का कहना है कि टेक्निकल एजूकेशन संस्कृति यूनिवर्सिटी का सबसे मजबूत पक्ष है। संस्कृति यूनिवर्सिटी का उद्देश्य छात्र-छात्राओं को कौशलपरक शिक्षा में दक्ष करना है ताकि वे अपनी प्रतिभा के बूते ख्यातिनाम कम्पनियों में करियर संवार सकें। कार्यकारी निदेशक पीसी छाबड़ा, कुलपति डॉ. राणा सिंह, हेड कार्पोरेट रिलेशन आरके शर्मा, मैनेजर कार्पोरेट रिलेशन तान्या उपाध्याय ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Updated : 2019-03-11T21:32:58+05:30

Naveen

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Share it
Top