Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > अमेरिका में मोदी के स्वागत के लिए उतावले है सांसद, ये है नया भारत

अमेरिका में मोदी के स्वागत के लिए उतावले है सांसद, ये है नया भारत

अमेरिका में मोदी के स्वागत के लिए उतावले है सांसद, ये है नया भारत
X

मथुरा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति और सांसद भारत के प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए उतावले दिखाई दे रहे थे। ये है नये भारत की पहचान। शनिवार को बीएन पोद्दार इंटर कॉलेज में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अयोध्या सहित अन्य धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में ब्रजवासियों को भेजने की व्यवस्था करनी चाहिए। सभा के दौरान मुख्यमंत्री ने लाभार्थियों को प्रशस्ति पत्र और आवास की चाबियां भी सौंपी। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने 208 करोड़ की 80 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्याश किया। सीएम ने भाजपा के महासंपर्क अभियान के तहत जनसभा को संबोधित किया। सीएम की यह जनसभा सेठ बीएन पोद्दार इंटर कालेज में आयोजित की गई। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के नौ वर्षों के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाया। पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार सीएम योगी शनिवार को पांच बजे मथुरा पहुंचे। यहां उन्होंने ब्रजवासियों को विकास की 80 परियोजनाओं का तोहफा दिया। इसमें 121 करोड़ रुपये की 41 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। जबकि 86 करोड़ रुपये की 39 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

मोदी के शासन में भारत अमृतकाल में जी रहा है-हेमामालिनी

जनसभा में सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि मोदी सरकार के 9 वर्ष का कालखंड ऐतिहासिक रहा है। भारत अमृत काल में जा रहा है। विपक्षी पार्टियां मोदी को हटाने के लिए षड़यंत्र कर रही हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के 9 साल वरदान से कम नहीं हैं। कांग्रेस ने किसानों के साथ मजाक किया। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण ने कहा कि मोदी-योगी की कथनी-करनी में कोई अंतर नहीं है। उत्तर प्रदेश में रामराज्य है, 24 करोड़ की जनता में कोई भी भूखा नहीं सोता है। मुख्यमंत्री योगी ने शेर और गाय को एक ही घाट पर पानी पीने की व्यवस्था बनाई है। सीएम ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान पहुंचकर पूजा अर्चना की। इस अवसर पर उनके साथ सांसद हेमामालिनी, मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण, श्रीकांत शर्मा व ब्रजतीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र भी थे।

मौसम भी मेहरबान बना

योगी आदित्यनाथ के आगमन होने पर योगीराज श्रीकृष्ण ने अपनी कृपा बरसाते देखे गये। गत कई दिनों से तीखी धूप की तपिश व उमस के वातावरण को समाप्त कर सभी बेहतर ढंग से सम्पन्न कराने के लिये सूर्य देव को बादलों की ओट में छिपा दिया। वातावरण खुशमुना होने के कारण बृजवासी भारी संख्या में सभा में पहुंचे।

सभा स्थल के आसपास लगे होर्डिंग्स बने आकर्षण का केंद्र

मुख्यमंत्री के सभा स्थल बीएन पोद्दार इंटर कॉलेज के समीप पुराने बस स्टैण्ड से लेकर टैंक चौराहे तक सड़क के दोनों ओर सैंकड़ों की संख्या में भाजपा नेता कार्यकर्ताओं के मुख्यमंत्री के स्वागत के लगे होर्डिग्स आकर्षण का केंद्र देखे गए वही उप्र और केंद्र सरकार की जन लाभकारी योजनाओं के भी होर्डिंग्स आम नागरिक पढते देखे गए।

योगी को सुनने के लिए बड़ी संख्या में उमड़ी भीड़

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की जनसभा में समय से पहले ही भारी संख्या में आम नागरिकों और भाजपा कार्यकर्ताओं की भीड उमड पड़ी। इस दौरान योगी की सभा में आने वाली भीड़ के मद्देनजर प्रशासन की व्यवस्थाएं बौनी ही साबित हुई। संभवत प्रशासन सभा में आने वाली भीड़ का सही आंकलन नही कर पाया। इसका सबसे बड़ा कारण यह रहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा लोगों को लाने के लिए लगाई गई बसों के अलावा भी भारी संख्या में लोगों की भीड़ अपने वाहनों से योगी को सुनने पहुंची। इसके साथ ही प्रशासन की रो स्थानों पर भीड़ का दबाव उस दौरान भी देखने को मिला जब प्रशासन द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों से आने वाले लोगों को दोपहिया चार पहिया वाहनों को रुकवाने की व्यवस्था अलग-अलग क्षेत्रों में की थी वहां वाहनों वाहनों उक्त स्थान खचाखच भर गये। साथ ही सदर क्षेत्र में रामलीला ग्राउंड पर बनाए गए बसों के ठहराव स्थल से बसों से उतर कर लोग कृष्णापुरी कॉलोनी होते हुए सेठ बीएन पोद्दार स्कूल सभा स्थल तक पहुंचे योगी की सभा के चलते प्रशासन ने 10 चौराहे से नए बस अड्डे तक आने वाली बसों और टेंपो आदि को वहीं पर रुकवा दिया जिससे लोगों को यहां से पैदल ही आना पड़ा। योगी की सभा के लिए बने पंडाल में काफी संख्या में लोग सवा से काफी देर पहले ही पहुंचकर कुर्सियों पर जम गए।

Updated : 24 Jun 2023 8:47 PM GMT
author-thhumb

City Desk

Web Journalist www.swadeshnews.in


Next Story
Top