Home > राज्य > उत्तरप्रदेश > मथुरा > मथुरा में कृष्ण जन्मोत्सव की धूम, मुख्यमंत्री योगी ने किए दर्शन

मथुरा में कृष्ण जन्मोत्सव की धूम, मुख्यमंत्री योगी ने किए दर्शन

अन्नापूर्णा रसोई और इलेक्ट्रिक बसों का सीएम योगी ने किया शुभारंभ

मथुरा में कृष्ण जन्मोत्सव की धूम, मुख्यमंत्री योगी ने किए दर्शन
X

मथुरा। शुक्रवार वृंदावन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि श्रीकृष्ण जन्मोत्सव देश दुनिया मना रही है। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के साथ अन्नपूर्णा भोजनालय का शुभारंभ हुआ है, इसके लिए विजय कौशल महाराज न्यास का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति की श्रद्धा ही है जो इस तीर्थ को तीर्थत्व प्रदान करती है। अन्नपूर्णा भोजनालय का जैसा नाम है , वैसी ही इसकी खासियत भी है। यह बात उन्होंने शुक्रवार नवनिर्मित अन्नपूर्णा भोजनालय का लोकार्पण करते हुए श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित हुए कही। मुख्यमंत्री ने यहां इलेक्ट्रिक बस सेवा का भी शुभारंभ किया।

वृंदावन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर पवनहंस हेलिपैड पर शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे पहुंचा। यहां संस्कृति मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह, गन्ना विकास मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण, सूर्यप्रताप शाही समेत स्थानीय विधायकों ने बुके देकर स्वागत किया। इसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला अन्नपूर्णा रसोई के लिए रवाना हुआ। यहां विजय कौशल महाराज व अन्य ने उनका स्वागत किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अन्नपूर्णा रसोई का लोकार्पण करने के बाद श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया और संत समाज से भेंट की। इस दौरान आचार्य बालकृष्ण भी मौजूद रहे।

समारोह को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी है। यह हमारा सौभाग्य है कि श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के साथ अन्नपूर्णा भोजनालय के शुभारंभ का अवसर मिला है। संत विजय कौशल जी ने अन्नपूर्णा भोजनालय के बारे में अवगत कराया था। आज हम जो भी करते हैं, उसके पीछे भगवान का ही मंत्र है, उसी से प्रेरणा लेकर आज यहां उपस्थित हुए। ब्रज के सभी तीर्थ में धरोहर सुरक्षित करने को सरकार लगी है। बांके बिहारी की प्रेरणा से लोक कल्याण के काम जारी रहें। इसके बाद मुख्यमंत्री ने इलेक्ट्रिक बसों को भी यहां हरी झंडी दिखाई और मथुरा जन्मभूमि के लिए रवाना हो गए।

Updated : 22 Aug 2022 4:48 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top